Top
Latest News
Home > देश > देश में लागू होकर रहेगा सीएए के साथ एनआरसी : जेपी नड्डा

देश में लागू होकर रहेगा सीएए के साथ एनआरसी : जेपी नड्डा

देश में लागू होकर रहेगा सीएए के साथ एनआरसी : जेपी नड्डा

दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने देशभर में विरोध प्रदर्शनों के बावजूद गुरुवार को स्पष्ट कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के साथ देशभर में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लागू किया जाएगा।

भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा अफगानिस्तान से भारत आए सिख शरणार्थियों से मुलाकात की और कहा कि यह सभी नए नागरिकता कानून के तहत भारत के नागरिक बनने के अधिकारी हो गए हैं। नड्डा ने इस दौरान विपक्ष पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि विपक्ष को पड़ोसी देशों से आए अल्पसंख्यकों की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का फैसला मानवता भरा है और देश के हित में है।

नड्डा ने कहा कि विपक्ष को वोट बैंक की राजनीति से आगे कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। उन्हें पड़ोसी देशों से आए शरणार्थियों से मुलाकात करनी चाहिए। यह लोग भारत में 20 से 30 साल से रह रहे हैं और उनके पास घर खरीदने व बच्चों को स्कूल में दाखिला कराने जैसे बुनियादी अधिकार नहीं है। उल्लेखनीय है कि देशभर में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं। इसमें हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई व पारसी समुदाय के लोगों को भारत की नागरिकता दिए जाने का प्रावधान किया गया है।

Updated : 19 Dec 2019 2:51 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top