Home > देश > एनआईए ने जैश-ए-मोहम्मद के चार संदिग्धों के खिलाफ की चार्जशीट दाखिल

एनआईए ने जैश-ए-मोहम्मद के चार संदिग्धों के खिलाफ की चार्जशीट दाखिल

एनआईए ने जैश-ए-मोहम्मद के चार संदिग्धों के खिलाफ की चार्जशीट दाखिल
X

नई दिल्ली। एनआईए ने जैश-ए-मोहम्मद के चार संदिग्धों के खिलाफ सोमवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया है। एनआईए ने कहा है कि जैश-ए-मोहम्मद ने देश के कई हिस्सों में हमलों की योजना बनाई थी।

उल्लेखनीय है कि गिरफ्तार संदिग्धों में मुजफ्फर भट्ट, सज्जाद अहमद खान, बिलाल मीर और तनवीर अहमद गनी शामिल है। मुजफ्फर भट्ट को 29 जुलाई को जम्मू के कोट भलवल जेल से दिल्ली लाया गया और पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था। मुजफ्फर पर आरोप है कि वह पुलवामा हमले के मुख्य अभियुक्त मुदस्सिर अहमद के लगातार संपर्क में था। मुजफ्फर भट्ट पर आरोप है कि वह जम्मू-कश्मीर में युवाओं की आतंकी गतिविधियों के लिए जैश-ए-मोहम्मद में भर्ती की साजिश में शामिल था। वह जैश-ए-मोहम्मद को भारत में मजबूत करने में मदद कर रहा था।

पिछली 21 मार्च को एनआईए ने सज्जाद खान को गिरफ्तार किया था।पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के पीछे जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी मुदस्सर अहमद खान उर्फ मुहम्मद भाई का दिमाग था। मुदस्सर को पिछले मार्च में सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। 14 फरवरी को पुलवामा में हुई इस घटना में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

सज्‍जाद मुदस्सर का सहयोगी बताया जा रहा है। सज्जाद खान के दो भाईयों को सेना ने एनकाउंटर में मार गिराया था। सज्जाद के दोनों भाई भी जैश-ए-मुहम्मद से जुड़े हुए थे। जिन्हें सेना ने पहले ही एनकाउन्टर में मार गिराया था। सज्जाद को दिल्ली में जैश-ए-मुहम्मद द्वारा स्लीपर सेल स्थापित करने का काम सौंपा गया था।

Updated : 16 Sep 2019 3:16 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top