Top
Home > देश > सोशल मीडिया पर लगाम के लिए बने राष्ट्रीय नीति : उपराष्ट्रपति

सोशल मीडिया पर लगाम के लिए बने राष्ट्रीय नीति : उपराष्ट्रपति

सोशल मीडिया पर लगाम के लिए बने राष्ट्रीय नीति : उपराष्ट्रपति

नई दिल्ली। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडु ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार को विभिन्न राजनीतिक दलों और संबंधित पक्षों के साथ व्यापक विचार-विमर्श कर इस संबंध में राष्ट्रीय नीति बनानी चाहिए।

नायडु ने कहा कि यह गंभीर और संवेदनशील मुद्दा है। इस संबंध में एकतरफा कार्रवाई नहीं की जा सकती। सरकार यदि कोई कार्रवाई करती है तो उसकी आलोचना की जाएगी।

जनता दल(यू) के हरिवंश ने गुरुवार को शून्यकाल के दौरान सोशल मीडिया के दुरुपयोग का मामला उठाते हुए कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी का मतलब यह नही है कि यह बेगुनाह लोगों की जान लेने का माध्यम बन जाए। उन्होंने त्रिपुरा और महाराष्ट्र के धुले में भीड़ की हिंसा में लोगों की मौत का जिक्र करते हुए कहा कि सोशल मीडिया का दुरुपयोग रोकने के लिए इस पर समुचित नियंत्रण का प्रयास होना चाहिए। कांग्रेस के आनंद शर्मा ने हरिवंश के कथन से सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि देश में कानून बिल्कुल टूट चुका है जो राष्ट्रीय चिंता का विषय है।

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोशल मीडिया के लोकप्रिय मंच का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार ने इसके अधिकारियों को अगाह किया है कि वह दुरुपयोग को रोंके। इन अधिकारियों ने सरकार को अपना जवाब भेजा है । सरकार पूरे मसले पर गंभीरता से गौर कर रही है तथा सभी संबंधित पक्षों से बातचीत की जा रही है।

Updated : 2018-07-20T17:21:47+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top