Top
Home > देश > कर्नाटक में मां कावेरी की बनेगी 125 फुट ऊंची प्रतिमा

कर्नाटक में मां कावेरी की बनेगी 125 फुट ऊंची प्रतिमा

कर्नाटक में मां कावेरी की बनेगी 125 फुट ऊंची प्रतिमा
X

बेंगलुरु। कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार ने प्रदेश के मंड्या जिले के कृष्णा राजा सागर जलाशय में मां कावेरी (नदी) की 125 फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया है। राज्य सरकार ने इससे संबंधित प्रस्ताव गुरुवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में रखा है। प्रस्ताव मंजूर होने के बाद इस पर कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

जल संसाधन विभाग के सचिव डीके शिवकुमार ने बताया कि इसका मकसद भविष्य की पीढ़ियों को प्रेरणा और पर्यटन को बढ़ावा देना है। इस परियोजना पर करीब 1200 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके लिए करीब 400 एकड़ जमीन की दरकार है। कार्य शुरू हो जाने के बाद अगले दो वर्षों में इसको पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए निजी निवेशकों से मदद मांगी गयी है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही राज्य सरकार ने एक संग्रहालय परिसर, दो ग्लास टावरों का प्रस्ताव भी दिया है, जो कि केआरएस जलाशय, एक बैंडस्टैंड, एक इनडोर स्टेडियम और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ऐतिहासिक स्मारकों की प्रतिकृति प्रदान करेंगे।

कावेरी नदी कर्नाटक तथा तमिलनाडु के बीच बहती है। कावेरी बेसिन क्षेत्र जेडीएस का गढ़ रहा है। पार्टी इस प्रस्ताव के साथ क्षेत्र में अपनी पकड़ को और मजबूत करना चाहती है।

Updated : 2018-11-19T01:06:02+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top