Home > देश > वित्त मंत्रालय ने कहा - सितम्बर के पहले पूरे हफ्ते बैंक बंद होने का वायरल मैसेज गलत

वित्त मंत्रालय ने कहा - सितम्बर के पहले पूरे हफ्ते बैंक बंद होने का वायरल मैसेज गलत

वित्त मंत्रालय ने कहा - सितम्बर के पहले पूरे हफ्ते बैंक बंद होने का वायरल मैसेज गलत
X

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने सितम्बर के पहले पूरे हफ्ते में बैंक बंद होने के वायरल मैसेज को अफवाह बताया है। वित्त मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि सितंबर के पहले सप्ताह में देश के सभी बैंक खुले रहेंगे और बैंकिंग गतिविधि जारी रहेगी। बैंक केवल रविवार, दो सितंबर और दूसरे शनिवार, आठ सितंबर को छुट्टियों का पालन करेंगे। सोमवार, तीन सितंबर को छुट्टी नहीं है। इस दौरान सभी राज्यों में एटीएम पूरी तरह क्रियाशील रहेंगे। वित्त मंत्रालय ने बैंकों को एटीएम में पर्याप्त नकदी की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा है।

वित्त मंत्रालय में यह ध्यान दिया गया है कि सोशल मीडिया के कई हिस्सों में एक अफवाह फैल रही है कि सितंबर, 2018 के पहले सप्ताह में बैंकों को 6 दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा, जिससे आम जनता के बीच अनावश्यक अफरातफरी हो सकती है। इसके बाद वित्त मंत्रालय ने बयान जारी कर यह स्पष्ट किया कि सितंबर के पहले सप्ताह में बैंक खुले रहेंगे और बैंकिंग गतिविधि जारी रहेगी। बैंक केवल रविवार, दो सितंबर और दूसरे शनिवार, आठ सितंबर को छुट्टियों का पालन करेंगे। सोमवार, तीन सितंबर का अवकाश पूरे भारत में नहीं हैं। केवल कुछ राज्यों में है, जहां पर नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट, 1881 के तहत छुट्टी घोषित की जाएगी।

यहां तक ​​कि उन दिनों में सभी राज्यों में एटीएम पूरी तरह कार्य करेंगे और ऑनलाइन बैंकिंग लेनदेन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। बैंकों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है कि एटीएम में पर्याप्त नकदी उपलब्ध रहे। बैंक अन्य सभी दिनों में खुले रहेंगे।

Updated : 2018-08-31T21:42:32+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top