Top
Home > देश > संसद सदस्यों ने पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी को पुष्पांजलि अर्पित की

संसद सदस्यों ने पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी को पुष्पांजलि अर्पित की

संसद सदस्यों ने पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी को पुष्पांजलि अर्पित की

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह और पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में सांसदों ने बुधवार को पंडित मदन मोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

पुष्पांजलि अर्पित करने वाले अन्य गण्यमान्य व्यक्तियों में केंद्रीय मंत्री, संसद सदस्य, पूर्व संसद सदस्य और अन्य विशिष्टजन शामिल थे। लोकसभा की महासचिव मती स्नेहलता वास्तव और राज्य सभा के महासचिव देश दीपक वर्मा ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए।

लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में संसद ग्रंथालय में उपलब्ध पुस्तकों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले विशिष्टजनों को लोक सभा सचिवालय द्वारा हिन्दी और अंग्रेजी में प्रकाशित पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी के जीवनवृत्त वाली पुस्तिका भेंट की गई।

देश के प्रति की गई असाधारण सेवा के सम्मानस्वरूप संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में क्रमशः 19 दिसम्बर 1957 और 12 फरवरी 2019 को पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी के चित्रों का अनावरण किया गया था। भारत के राष्ट्रपति ने पंडित मदन मोहन मालवीय (मरणोपरांत) और अटल बिहारी वाजपेयी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से अलंकृत किया था ।

इससे पहले लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज नई दिल्ली में अटल समाधि स्थल पर अटल बिहारी वाजपेयी को पुष्पांजलि अर्पित की।

Updated : 25 Dec 2019 4:45 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top