Top
Home > देश > राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई बड़े नेताओं ने करुणानिधि के निधन पर जताया शोक

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई बड़े नेताओं ने करुणानिधि के निधन पर जताया शोक

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई बड़े नेताओं ने करुणानिधि के निधन पर जताया शोक
X

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) प्रमुख एम करुणानिधि के निधन पर दुख जताया है। 94 वर्षीय करुणानिधि का मंगलवार को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में निधन हो गया। वह पिछले 11 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट संदेश में कहा, श्री एम करुणानिधि के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। 'कलैनार' के नाम से लोकप्रिय वह एक सुदृढ़ विरासत छोड़ कर जा रहे हैं, जिसकी बराबरी सार्वजनिक जीवन में कम मिलती है। उनके परिवार के प्रति और लाखों चाहने वालों के प्रति मैं अपनी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं।



प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर पर करुणानिधि के साथ की कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं। उन्होंने ट्वीट संदेश में कहा, 'कलैनार करुणानिधि के निधन से गहरा दुख हुआ। वह देश के वरिष्ठ नेताओं में से एक थे। हमने जमीन से जुड़े एक बड़े नेता, प्रबल विचारक, लेखक और एक महान व्यक्तित्व को खो दिया है, उनका जीवन गरीबों और हाशिए पर खड़े लोगों के कल्याण के लिए समर्पित था।'



उन्होंने कहा कि कलैनार करुणानिधि क्षेत्रीय आकांक्षाओं के साथ-साथ राष्ट्रीय प्रगति के समर्थक थे। वह तमिलों के कल्याण के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध थे और उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि तमिलनाडु की आवाज प्रभावी ढंग से सुनाई दे।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मुझे कई अवसरों पर करुणानिधि जी के साथ बातचीत करने का अवसर मिला है। उनकी नीतिगत समझ और सामाजिक सरोकार पर जोर स्पष्ट रूप से दिखाई देता था । वह लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति दृढ़ता से प्रतिबद्ध थे, वह आपातकाल के कड़े विरोध के लिए हमेशा याद किए जाएंगे।



उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में मेरी सांत्वना उनके परिवार और करुणानिधि के अनगिनत समर्थकों के साथ हैं। देश और विशेष रूप से तमिलनाडु उन्हें बहुत याद करेंगे। उनकी आत्मा को शांति मिले।



Updated : 2018-08-08T02:18:50+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top