Home > देश > पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ममता बनर्जी भी होंगी शामिल !

पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ममता बनर्जी भी होंगी शामिल !

पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ममता बनर्जी भी होंगी शामिल !
X

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 303 सीटें मिलीं हैं। भाजपा अकेले ही बहुमत के आंकड़े को पार कर गई है। भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर से देश में सरकार बनाने जा रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी 30 मई को दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। जिसमें बिम्सटेक देशों की सरकारों के प्रमुखों के साथ-साथ कई अन्य गणमान्य लोगों को भी आमंत्रित किया गया है।

पीएम मोदी के शपथ-ग्रहण समारोह के लिए जिन लोगों को आमंत्रित किया गया है, उनमें तमिल सिनेमा के सुपरस्टार्स रजनीकांत के साथ-साथ कमल हासन भी शामिल हैं। वहीं खबरें आ रही है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री भी इस समारोह में शामिल होंगी।

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, जब ममता से नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैंने अन्य मुख्यमंत्रियों से बात की है, यह एक औपचारिक कार्यक्रम है इसलिए मुझे इसमें शामिल होना है। हां मैं, अवश्य जाऊंगी। बता दे, लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में 36 का आंकड़ा देखने को मिला। कई बार ऐसी स्थिति बनी कि जब दोनों दलों के दिग्गज नेताओं के बीच काफी तनावपूर्ण बयान देखने-सुनने को मिले। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ घमासान के बावजूद 22 सीटें जीतने में ही कामयाब हो पाई। बीजेपी को 18 और कांग्रेस को दो सीटें मिली हैं।

गौरतलब है कि मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे और इस समारोह में शामिल होने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री एवं मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

Updated : 2019-06-03T19:51:24+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top