Top
Home > देश > लोकसभा अध्यक्ष ने सदस्यों से निर्बाध ढंग से सदन चलाने के लिए सहयोग की अपील की

लोकसभा अध्यक्ष ने सदस्यों से निर्बाध ढंग से सदन चलाने के लिए सहयोग की अपील की

16वीं लोकसभा का कार्यकाल अपने अंतिम वर्ष में प्रवेश कर चुका है

लोकसभा अध्यक्ष ने सदस्यों से निर्बाध ढंग से सदन चलाने के लिए सहयोग की अपील की
X

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने संसद के मानसून सत्र में सदन की कार्यवाही को शांतिपूर्ण और सुचारू ढंग से चलाने के लिए सभी सदस्यों से सहयोग की अपील की है। उन्होंने लोकसभा सदस्यों से कहा है कि उन्हें यकीन है कि 16वीं लोकसभा के शेष बचे सत्रों में सदन को सभी का सहयोग प्राप्त होगा। सदस्य अपने संसदीय आचरण, अनुशासन और शिष्टाचार से उच्च मानक स्थापित करेंगे। उल्लेखनीय है कि संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से 10 अगस्त तक चलेगा। लोकसभा अध्यक्ष ने 17 जुलाई को सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदस्यों को लिखे पत्र में कहा कि 16वीं लोकसभा का कार्यकाल अपने अंतिम वर्ष में प्रवेश कर चुका है और अब केवल 3 सत्र शेष हैं। कई महत्वपूर्ण विधायी कामकाज बाकी हैं| उनको पूरा करने के लिए समय कम है। उन्होंने कहा कि सदन के समक्ष मुख्यतः मानसून और शीतसत्र के दौरान का ही समय शेष है।

श्रीमती महाजन ने गत बजट सत्र के दौरान लोकसभा की कार्यवाही में उत्पन्न व्यवधान और हंगामे के कारण कामकाज बाधित होने की ओर इशारा करते हुए कहा कि कई बार कुछ माननीय सदस्य अध्यक्ष के आसन के समीप आकर नारेबाजी करते हैं और बैनर लहराते हैं इससे सदन की कार्यवाही में अवरोध उत्पन्न होता है।

लोकसभा अध्यक्ष ने सदस्यों को लिखे पत्र में कहा कि उन्हें विश्वास है कि सभी सदस्य अपने दायित्व को समझकर सदन की कार्यवाही में रचनात्मक सहयोग प्रदान करेंगे। उनका यह सहयोग मानसून सत्र के अलावा भविष्य में भी सदन को प्राप्त होगा और सदस्य अपने संसदीय आचरण, अनुशासन और शिष्टाचार से उच्च मानक स्थापित करेंगे।

Updated : 2018-07-11T22:24:03+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top