Top
Home > देश > लोकसभा चुनाव : भाजपा ने जारी की 36 उम्मीदवारों की तीसरी सूची

लोकसभा चुनाव : भाजपा ने जारी की 36 उम्मीदवारों की तीसरी सूची

लोकसभा चुनाव : भाजपा ने जारी की 36 उम्मीदवारों की तीसरी सूची
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 36 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इसमे आंध्र प्रदेश की 23, असम की 01, महाराष्ट्र की 06, मेघालय की 01 और ओडिशा की 05 लोकसभा सीटें शामिल हैं। पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा को ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। पार्टी ने शुक्रवार देर रात तक चली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं।

लोकसभा के साथ ही भाजपा ने आंध्र प्रदेश प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भी दूसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें 51 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी 22 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी। पार्टी ने मेघालय की एक विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है।

आंध्र पद्रेश में लोकसभा सीट और उनके उम्मीदवारों की सूची इस प्रकार हैै- अरकू: केवीवी सत्यनारायण रेड्‌डी, श्रीकाकुल्लम: परला संबमूर्ति, विजयनगरम: पी संन्यासी राजू, अनकापल्ली: गदी वेंकटा सत्यनारायण, काकीनाडा: यल्ला वेंकटा राममोहन राव, अमलापुरम: अयाजी वेमा मनीपल्ली, राजामुंद्री: सत्यगोपीनाथ दास पुरावस्तु, नरसापुरम: पेंडीकोंडा मनीक्याला राव, एलुरू: चिन्नम रामकोटैया, मछलीपट्टनम: गुडीवाका रमन जेनयुलू, विजयवाड़ा: दिलीप कुमार किल्लरू, गुंटूरछ: बल्लुरू जयप्रकाश नारायण, बापतला: डॉ चल्लागली किशोर कुमार, ओंगोल: थोगुता श्रीनिवास, नांदयाल: डॉ आदीनारायनणती, कुरनूल: डॉ पीवी पर्थसारथी, अनंतपुर: हमसादेवी नयनी, हिंदुपुर: पोगला वेंकट पार्थसारथी, कटप्पा: सिंगा रेड्‌डी रामचंद्र रेड्‌डी, नेल्लौर: सुरेश रेड्‌डी सन्नपा रेड्‌डी, तिरुपति: बोमी श्रीहरि राव, राजमपेट: पप्पी रेड्‌डी महेश्वरा रेड्‌डी और चित्तूर से जयराम दुगानी को उम्मीदवार बनाया गया है।

असम के तेजपुर लोकसभा सीट के लिए पल्लव लोचन दास का नाम घोषित किया गया है।

महाराष्ट्र की छह लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों में जलगांव से स्मिता उदय वाघ, नांदेड़ से प्रताप पाटिल, डिंडौरी से डॉ. भारती पवार, पुणे से श्रीगिरीश बापट, बारामती से कंचन राहुल कुल और सोलापुर सीट से जय सिद्धेश्वर स्वामी शामिल हैं। मेघालय के शिलांग लोकसभा क्षेत्र से संबोर शुल्लई का नाम घोषित किया गया है। जबकि ओडिशा के घोषित उम्मीदवारों में बारगढ़ से सुरेश पुजारी, संभलपुर से नितेश गंगा देव, कालाहांडी से बसंत कुमार पंडा, पुरी से संबित पात्रा और कोरापुट से जयराम पंगी शामिल हैैं।

Updated : 23 March 2019 9:38 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top