Top
Home > देश > लोकसभा चुनाव 2019 : पुणे संसदीय क्षेत्र से लड़ेंगे शरद पवार

लोकसभा चुनाव 2019 : पुणे संसदीय क्षेत्र से लड़ेंगे शरद पवार

लोकसभा चुनाव 2019 : पुणे संसदीय क्षेत्र से लड़ेंगे शरद पवार

मुंबई/स्वदेश वेब डेस्क। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने फिर लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बनाया है| पवार इस बार पुणे संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले हैं। इस तरह की जानकारी राकांपा सूत्रों ने दी है।

पुणे संसदीय क्षेत्र सीट इस समय कांग्रेस के पास है। 2009 में कांग्रेस की ओर से इस सीट से सुरेश कलमाड़ी चुनाव लड़े थे और विजयी हुए थे। 2014 में इस सीट से कांग्रेस पार्टी ने कद्दावर नेता पतंगराव कदम के बेटे विश्वजीत कदम को लोकसभा चुनाव में उतारा था, लेकिन कदम भाजपा प्रत्याशी से 3 लाख मतों से पराजित हुए थे।

राकांपा सूत्रों ने बताया कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में शरद को केंद्रीय राजनीति में सक्रिय होने के लिए लोकसभा में रहना जरूरी है। इसलिए उनके लिए पुणे संसदीय क्षेत्र सुरक्षित माना जा रहा है। इससे पहले शरद पवार बारामती से लोकसभा चुनाव लड़ा करते थे। लेकिन बेटी सुप्रिया सुले के लिए शरद पवार ने बारामती संसदीय क्षेत्र छोड़कर माढ़ा संसदीय क्षेत्र से 2009 में चुनाव लड़ा था और विजयी हुए थे। शरद पवार के राजनीतिक इतिहास में अब तक कोई चुनाव न हारने का भी रिकार्ड दर्ज है। इसलिए राकांपा की ओर पुणे संसदीय क्षेत्र में शरद पवार को लेकर अभी से तैयारी शुरु कर दी गई है। हालांकि सीट कांग्रेस के कब्जे में होने की वजह से इस बारे में दोनों में सहमति होना अभी बाकी है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि शरद पवार के लिए कांग्रेस पार्टी अन्य सीट लेकर यह सीट छोड़ सकती है।

Updated : 2018-10-05T19:24:17+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top