Home > देश > लोकसभा चुनाव 2019 : बीजेपी में 75 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव लड़ाने पर गंभीर विमर्श

लोकसभा चुनाव 2019 : बीजेपी में 75 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव लड़ाने पर गंभीर विमर्श

लोकसभा चुनाव 2019 : बीजेपी में 75 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव लड़ाने पर गंभीर विमर्श
X

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा से पहले भारतीय जनता पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक शुक्रवार को देर रात तक चली। तीन घंटे तक हुए मंथन में 75 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव लड़ाने पर गंभीर विमर्श किया गया। सूत्रों के मुताबिक पार्टी आगामी चुनाव में वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, शांता कुमार और बीसी खंडूरी को आराम देने के मूड में है।

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, थावरचंद गहलोत, राम लाल और शिवराज सिंह चौहान मौजूद थे। ये सभी नेता बीजेपी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाले संसदीय बोर्ड के सदस्य हैं।

बैठक के बाद पार्टी सूत्रों ने बताया कि 75 साल से ज़्यादा उम्र वाले नेताओं को बीजेपी टिकट दे सकती है लेकिन उन्हें सरकार या पार्टी में कोई जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी। हालांकि पार्टी के उच्च सूत्रों का कहना है कि 75 साल से ज्यादा उम्र के जीतने वाले नेताओं को टिकट देने का ये फॉर्मूला वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, शांता कुमार और बीसी खंडूरी पर लागू नहीं होगा. यानी कि पार्टी इन नेताओं को लोकसभा चुनाव 2019 में आराम दे सकती है.

Updated : 9 March 2019 5:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top