Home > देश > मुंबई में लगातार बारिश से जीवन अस्त व्यस्त, कैंसिल हुईं लोकल ट्रेनें

मुंबई में लगातार बारिश से जीवन अस्त व्यस्त, कैंसिल हुईं लोकल ट्रेनें

मुंबई में लगातार बारिश से जीवन अस्त व्यस्त, कैंसिल हुईं लोकल ट्रेनें
X

नई दिल्ली। मुंबई में लगातार हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई इलाकों में बारिश का पानी भर गया है तो भारी बारिश का असर लोकल ट्रेनों पर भी पड़ा है। कई लोकल ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। वहीं, महाराष्ट्र में देरी से पहुंचने के बावजूद मानसून ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। झमाझम बारिश ने जून माह की औसत वर्षा का 97 फीसद कोटा पूरा कर दिया है। जिसमें से 46 फीसदी कोटा तो शनिवार और रविवार की बारिश से ही पूरा हो गया है। शनिवार सुबह सांताक्रूज इलाके में 234.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। रविवार को भी महानगर मुंबई के कई इलाकों में बारिश हुई।

- मुंबई के किंग सर्किल इलाके में भरा पानी। लोगों के घुटनों तक पानी भर गया है। सड़कों पर पानी भरने की वजह से कई लोगों की बाइकों में भी दिक्कत आई।

- भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर यातायात रोक दिया गया है। सड़कों पर वाहनों की लंबी लंबी लाइनें लगी हुई हैं। रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ है।

- भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, जून में होने वाली औसत बारिश का 46 फीसदी कोटा शनिवार-रविवार को ही पूरा हो गया। मंगलवार से अब तक औसत की 97 फीसदी बारिश हो चुकी है।

- एएनआई के अनुसार, महाराष्ट्र में भारी और लगातार बारिश की वजह से मुंबई के सायन और मातुंगा रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है।

Updated : 1 July 2019 7:18 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top