Home > देश > कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा पर लगाए आरोप-प्रत्यारोप

कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा पर लगाए आरोप-प्रत्यारोप

कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा पर लगाए आरोप-प्रत्यारोप
X

कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा और जेडीएस विधायक के बेटे के बीच मंत्री पद और पैसे देने सम्बन्धी बातचीत का ऑडियो जारी किया

बेंगलुरु। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को विधानसभा में बजट पेश करने से पहले धमाका करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा और जेडीएस विधायक नागनगौड़ा कंदाकुर के बेटे शरणगौड़ा के बीच हुई ऑडियो बातचीत को जारी किया है। शरणगौड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा पर आरोप लगाया कि उसके पिता को पैसे का लालच देने की कोशिश की गई है। कथित तौर पर इस ऑडियो में येदियुरप्पा और शरणगौड़ा के बीच हुई बातचीत है जिसको जारी किया गया है।

यह ऑडियो 40 मिनट का है जो देवदुर्गा गेस्टहाउस का है। उसमें येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने 50 करोड़ रुपये में विधानसभा अध्यक्ष को देकर बुक किया है। उनका कहना था कि मैं देर रात देवदुर्गा सर्किट हाउस पहुंचा। हासन विधायक प्रीतम गौड़ा और देवदुर्गा विधायक शिवनगौड़ा नाइक वहां मौजूद थे। मुझे तुरंत मुंबई के लिए रवाना होने के लिए कहा गया, जहां बीवाई विजयेंद्र (येदियुरप्पा के बेटे) हैं। मुझे बताया गया कि भुगतान वहां हो जाएगा। मैंने कहा कि मैं अपने पिता से बात करूंगा। येदियुरप्पा ने मेरे पिता को भाजपा में लेने के लिए मंत्री पद और पैसे की पेशकश की है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि मुझे पता है कि भाजपा ने किसी को लालच दिया है लेकिन फिर भी चुप हैं। आखिरी बार ऑपरेशन कमल विफल हो गया। यहां तक ​​कि एक पत्रकार विधायकों के साथ देवदुर्ग गया। यह पत्रकारिता के लिए बड़ी भूल है। भाजपा मेरा राजनीतिक भविष्य खत्म करने करने का प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद को गलत संदेश दिया है। मोदी देश को गुमराह कर रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर और मंत्री सा रा महेश भी मौजूद थे।

यदि आरोप साबित हुए तो राजनीति छोड़ दूंगा : बीएस येदियुरप्पा

बेंगलुरु। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी द्वारा जारी की गई ऑडियो क्लिप को फर्जी और मनगढ़ंत बताया। उन्होंने कहा कि यदि इस ऑडियो क्लिप के दावे साबित होते हैं तो वह विधायक पद से इस्तीफा देकर राजनीति छोड़ देंगे।

येदियुरप्पा ने कहा कि वह जेडीएस के विधायक नागनगौडा को कथित रूप से लुभाने के लिए किसी से नहीं मिले थे और उनके खिलाफ लगाए गए आरोप सच्चाई से बहुत दूर हैं। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि यह एक फर्जी ऑडियो है। कुमारस्वामी अपनी विफलताओं को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं, यह एक नाटक है।

येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री के उस दावे को खारिज कर दिया कि उन्होंने विधानसभा स्पीकर को 50 करोड़ रुपये की पेशकश के बारे में ऑडियो में बात की है। साथ ही कहा कि यदि यह साबित हो जाता है तो मैं विधायक पद से इस्तीफा देकर राजनीति छोड़ दूंगा।

Updated : 8 Feb 2019 8:25 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top