Home > देश > किसी का बुरा न सोचने वाले का सबसे ज्यादा बलवान होना जरूरी : प्रधानमंत्री

किसी का बुरा न सोचने वाले का सबसे ज्यादा बलवान होना जरूरी : प्रधानमंत्री

किसी का बुरा न सोचने वाले का सबसे ज्यादा बलवान होना जरूरी : प्रधानमंत्री
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'मिशन शक्ति' के वैज्ञानिकों से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बातचीत में कहा कि किसी का बुरा न सोचने वाले का सबसे ज्यादा बलवान होना जरूरी है। ऐसा नहीं होने पर दुनिया में बुराइयां अपना सिर उठाने लगती हैं।

भारत ने बुधवार को निचली कक्षा में स्थापित एक उपग्रह को मिसाइल के माध्यम से नष्ट कर एक विशिष्ट ताकत हासिल की है। दुनिया में अमेरिका, रूस और चीन के बाद भारत ऐसा करने वाला चौथा देश बन गया है। मिशन में शामिल वैज्ञानिकों को उनकी उपलब्धि के लिए धन्यवाद देते हुए प्रधानमंत्री ने उनके साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की है।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के वैज्ञानिकों का परिश्रम रंग लाया है। उन्होंने कहा, ''जो किसी का बुरा नहीं सोचता है वह अगर शक्तिहीन हो जाएगा तो बुरा सोचने वालों की ताकत बुराइयों को जन्म देती रहेगी। इसलिए जो किसी का बुरा नहीं सोचता है उसका सबसे ज्यादा बलवान होना जरूरी है। सबसे बड़े गर्व की बात है कि जो सपना हम देख रहे हैं, हमेशा हर क्षेत्र में 'मेक इन इंडिया' और 'मेड इन इंडिया' का आप लोगों ने पूरा किया है। अपनी सफलता के माध्यम से दुनिया को यह संदेश दे दिया है कि हम भी कुछ कम नहीं हैं।''

Updated : 27 March 2019 1:43 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top