Home > देश > केरल बाढ़ आपदा : उपराष्ट्रपति देंगे अपना एक माह का वेतन

केरल बाढ़ आपदा : उपराष्ट्रपति देंगे अपना एक माह का वेतन

केरल बाढ़ आपदा : उपराष्ट्रपति देंगे अपना एक माह का वेतन
X

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू सहित राज्यसभा के उपसभापति और अन्य सदस्यों ने सोमवार को अपने एक महीने का वेतन केरल बाढ़ सहायता के लिए दान करने का फैसला किया है।

उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति नायडू ने सोमवार को केरल में बाढ़ की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की। इसमें राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह, राज्यसभा और उपराष्ट्रपति कार्यालय के अधिकारियों ने भाग लिया।

उपराष्ट्रपति ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, ''केरल में बाढ़ की स्थिति पर राज्यसभा के उपसभापति और उच्च सदन एवं उपराष्ट्रपति सचिवालय के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक बुलाई तथा राहत कार्यों के लिए एक महीने का वेतन दान करने का फैसला किया।''

बाढ़ के चलते अब तक 357 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और लाखों लोग बेघर हो गए हैं। शिवसेना ने घोषणा की है कि उसके सभी सांसद और विधायक केरल बाढ़ राहत में अपना वेतन देंगे। तेलंगाना राष्ट्र समिति ने घोषणा की है कि उसके सांसद अपना वेतन देंगे। पंजाब से मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घोषणा की है कि पंजाब के कांग्रेस विधायक और सांसद अपना वेतन देंगे। इसके अलावा कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी अपना वेतन देने की घोषणा की है।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) ने केरल बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए बाढ़ राहत सामग्री भेजी है। दो राहत शिविर टीम एक सड़क मार्ग से और दूसरी हवाई मार्ग से भेजी गई है।

योग गुरु बाबा रामदेव का कहना है कि केरल व कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 50 लाख रुपये की राहत सामग्री भेजी गई है और हम 1.5 करोड़ रुपये की सामग्री और भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हमारे सुरक्षा बलों द्वारा किए जा रहे बचाव और राहत कार्यों पर राष्ट्र को गर्व है।

Updated : 2018-08-22T21:25:54+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top