Home > देश > केजरीवाल जीते तो विकास के एजेंडे की जीत होगी : अधीर रंजन चौधरी

केजरीवाल जीते तो विकास के एजेंडे की जीत होगी : अधीर रंजन चौधरी

केजरीवाल जीते तो विकास के एजेंडे की जीत होगी : अधीर रंजन चौधरी
X

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को वोटिंग खत्म होने के बाद अब एग्जिट पोल के आए अनुमान पर बहस जारी है। इसी कड़ी में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी ने शनिवार को हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में कभी भी अच्छे प्रदर्शन करने की उम्मीद नहीं की। दूसरी ओर उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव हमने अपनी पूरी ताकत से लड़ा। इस चुनाव में बीजेपी ने सभी सांप्रदायिक एजेंडों को आगे रखा और अरविंद केजरीवाल जी ने विकास एजेंडे को आगे बढ़ाया। अगर केजरीवाल जीत जाते हैं, तो यह विकास के एजेंडे की जीत होगी।

वहीं कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने एग्जिट पोल का मजाक उड़ाया और कहा, "हम एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं करते हैं, जो अक्सर गलत होते हैं। हम जानते हैं कि हमने दिल्ली की अधिकांश सीटों पर कड़ी टक्कर दी है और अच्छे नतीजों की उम्मीद है। लेकिन लोकतंत्र में, जनता जनार्दन है।"

पार्टी के एक सूत्र ने कहा कि कांग्रेस के कस्तूरबा नगर, सीलमपुर, गांधीनगर, चांदनी चौक, सदर बाजार और मटिया महल में जीत की उम्मीद है। पार्टी को पुरानी दिल्ली क्षेत्र में निवार्चन क्षेत्रों के अलावा, संगम विहार खंड में भी जीत की उम्मीद है। कांग्रेस ने करीब 12 निवार्चन क्षेत्रों में आप को अच्छी टक्कर दी है, जहां मुस्लिम मतदाता एक निणार्यक स्थिति में है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस चुनाव प्रभारी पीसी चाको ने सभी एग्जिट पोल्स को खारिज करते हुए कहा है कि पार्टी अनुमान से बेहतर प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस ने 2013 के अपने प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद जताई है, जब उसने आठ सीटों पर जीत हासिल की थी। हालांकि, 2015 के विधानसभा चुनावों में पार्टी ने कोई सीट हासिल नहीं की, जिससे अरविंद केजरीवाल सत्ता में आए।

सभी पांच एग्जिट पोल्स के मुताबिक 'आप' लगातार तीसरी जीत के साथ दिल्ली में सत्ता काबिज हो सकती है। सभी पोल्स में 'आप' को दो तिहाई बहुमत मिलने का अनुमान जताया है, जिसके मुताबिक, 70 सदस्यों वाली विधानसभा में 'आप' को 47 से 68 सीटें मिल सकती हैं।

न्यूज एक्स के सर्वे के मुताबिक, आप को 50 से 56 सीटें, बीजेपी गठबंधन को 10 से 14 सीटें और कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा।

Updated : 9 Feb 2020 1:29 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top