Home > देश > चिदंबरम के बेटे कार्ति से ईडी ने की पूछताछ

चिदंबरम के बेटे कार्ति से ईडी ने की पूछताछ

चिदंबरम के बेटे कार्ति से ईडी ने की पूछताछ
X

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को कार्ति चिदंबरम से आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ की। इसके अलावा जांच में सहयोग के लिए उनके पिता पी चिदंबरम को भी शुक्रवार को पेश होने के लिए समन जारी किया।

कार्ति चिदंबरम दिल्ली के जामनगर स्थित ईडी के ऑफिस में सुबह 11 बजे पहुंचे थे। ईडी के साथ सीबीआई कार्ति के खिलाफ जांच कर रही है। आपने पिता के वित्तमंत्री रहते हुए उन्होंने आईएनएक्स को विदेशी निवेश प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से क्लेरेंस दिलाया था।

ईडी पहले भी कार्ति से कई बार पूछताछ कर चुकी है। कार्ति को पिछले साल फरवरी में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। सीबीआई का कहना है कि क्लेरेंस दिलाने के लिए कार्ति ने रिश्वत ली थी। बाद में उन्हें जमानत मिल गई। मामले में कार्ति के अकाउंटेंट एस बालाकृष्ण को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

कार्ति की 54 करोड़ की संपत्ति को भी ईडी अटैच की जा चुकी है। ईडी के अनुसार आईनेक्स मीडिया का लेखा-जोखा दर्शाता है कि कार्ति से अप्रत्यक्ष तौर पर जुड़ी एक फर्म को 10 लाख रुपये कंपनी ने दिए। आरोप है कि कार्ति चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया के खिलाफ जारी जांच में अपने प्रभुत्व का इस्तेमाल कर प्रभावित करने की कोशिश की है।

Updated : 7 Feb 2019 11:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top