Home > देश > जावड़ेकर ने प्रदूषण के प्रति जागरुकता का दिया संदेश

जावड़ेकर ने प्रदूषण के प्रति जागरुकता का दिया संदेश

जावड़ेकर ने प्रदूषण के प्रति जागरुकता का दिया संदेश
X

नई दिल्‍ली। केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर शीतकालीन सत्र के पहले दिन इलेक्ट्रिक कार 'कोना' से सोमवार को संसद पहुंचे। जावड़ेकर ने इलेक्ट्रिक कार के इस्तेमाल के जरिए लोगों को प्रदूषण के प्रति जागरूक होने का संदेश दिया।

अभी तक प्रदूषण के प्रति जागरुकता का संदेश देने के लिए कई सांसद, मंत्री और विधायक साइकिल से संसद और विधानसभा पहुंचते रहे हैं। इलेक्ट्रिक कारें एनवायरन्मेंट फ्रेंडली हैं।

दरअसल हुंडई मोटर्स की इलेक्ट्रिक कार कोना की भारत में कीमत 23 लाख रुपये से ज्‍यादा है। इस अवसर पर आम जनता से अपील करते हुए जावड़ेकर ने कहा कि सरकार धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कारों की ओर स्विच कर रही है, क्योंकि ये प्रदूषण मुक्त होती हैं। उन्‍होंने कहा कि मैं भी लोगों से प्रदूषण से लड़ने के लिए योगदान देने की अपील करता हूं। लोग बाहर जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट और इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल करें।

उल्‍लेखनीय है कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का जबरदस्‍त कहर है, जो कि थमने का नाम नहीं ले रहा है। दीपावली के बाद से ही राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाके गैस चैंबर बनी हुई है। हालांकि, रविवार से हवा की गुणवत्ता में थोड़ा सुधार हुआ है। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद प्रदूषण से निजात पाने के लिए केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार कई योजनाओं पर काम कर रही हैं।

Updated : 18 Nov 2019 11:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top