Top
Home > देश > जम्मू : सोपोर मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, जवान शहीद

जम्मू : सोपोर मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, जवान शहीद

जम्मू : सोपोर मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, जवान शहीद

जम्मू/स्वदेश वेब डेस्क। बारामूला जिले के सोपोर क्षेत्र के पजलपोरा गांव में शुक्रवार सुबह से आतंकियों तथा सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है जबकि इस दौरान सेना का 22 आरआर का एक जवान भी शहीद हो गया है।

शहीद जवान की पहचान 22 आरआर के ब्रजेश कुमार के रूप में की गई है। मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान अकिल रशीद सोफी (17) के रूप में की गई है। प्रशासन ने मुठभेड़ को देखते हुए जिले में स्थित स्कूलों बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। शुक्रवार तड़के सोपोर क्षेत्र के पजलपोरा गांव में सेना की 22 आरआर, पुलिस तथा सीआरपीएफ की 92 बटालियन की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र को घेर आतंकियों की दबिश के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों को पास आता देख गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है जबकि इस दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया।

घायल जवान को तुरंत श्रीनगर के बादामी बाग अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसने दम तोड़ दिया। क्षेत्र में अन्य आतंकियों की आशंका के चलते सुरक्षा बलों द्वारा अभियान जारी है। माना जा रहा है कि तीन से चार आतंकी इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के घेरे में फंसे हुए हैं। इससे पहले गुरुवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने छह आतंकी मारे थे|

Updated : 2018-10-26T18:30:32+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top