Top
Home > देश > जम्मू-कश्मीर : हंदवाड़ा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर : हंदवाड़ा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

पाक ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, जवान घायल पुलवामा में आतंकियों ने एसपीओ को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

जम्मू-कश्मीर : हंदवाड़ा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

जम्मू/स्वदेश वेब डेस्क। कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा गांव के शतगुंड कलामाबाद इलाके में गुरूवार को आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दोनो आतंकियों को मार गिराया है। खबर लिखे जाने तक मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई थी। क्षेत्र में अन्य आतंकियों के होने की आशंका के चलते सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी रखा है।

मिली जानकारी के अनुसार सुबह हंदवाड़ा गांव के शतगुंड कलामाबाद क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना के आधार पर सेना, पुलिस तथा सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल ने क्षेत्र की घेराबंदी कर आतंकियों की दबिश के लिए तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों को पास आता देख गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में छिपे दोनों आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। सुरक्षाबलों द्वारा क्षेत्र में अभी भी तलाशी अभियान जारी है। पुलिस प्रवक्ता ने हंदवाड़ा मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा है कि सुरक्षाबलों द्वारा क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है।

मुठभेड़ के दौरान स्थानीय युवाओं ने आतंकियों की मदद के इरादे से अपने घरों से बाहर निकल सुरक्षाबलों पर पथराव व प्रदर्शन किया गया। सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे तथा लाठीचार्ज किया जिसके बाद हिंसक झड़पें शुरू हो गई जिनमें एक प्रदर्शनकारी घायल हो गया। घायल प्रदर्शनकारी को तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसका उपचार जारी है।

वहीं मुठभेड़ को देखते हुए प्रशासन ने क्षेत्र में मोबाइल-इंटरनेट सेवा को बंद करने के साथ ही कुपवाड़ा जिले के मच्छिल, केरन तथा तंगधार को छोड़कर बाकी सभी स्कूल व कालेजों को ऐहतियातन बंद रखने के निर्देश जारी किए थे। पुलवामा जिले के करीमाबाद गांव में बुधवार देर रात एक आतंकी हमले में एक विशेष पुलिस अधिकारी ( एसपीओ )घायल हो गया। घायल को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से डॉक्टरों ने उसे श्रीनगर रेफर कर दिया।

घायल एसपीओ की पहचान बिलाल अहमद गनई निवासी करीमाबाद के रूप में हुई है। बुधवार देर रात करीमाबाद गांव में बिलाल अहमद गनई के घर पर कुछ आतंकी जबरन घुस आए। आतंकियों ने बिलाल अहमद पर गोलियां चला दी। हमले में बिलाल अहमद गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी गम्भीर हालत को देखते हुए उसे श्रीनगर रेफर कर दिया। हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर कर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

पुंछ जिले की कृष्णा घाटी सेक्टर में बुधवार देर रात पाक सेना ने एक बार फिर गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया है। घायल सेना के जवान की पहचान प्रदीप कुमार के रूप में हुई है। भारतीय जवानों ने भी पाक गोलीबारी का मुहतोड़ जवाब दिया है।

सेना के एक प्रवक्ता के अनुसार बुधवार देर रात पाक सेना ने पुंछ जिले की नियंत्रण रेखा के करीब कृष्णा घाटी में भारतीय चौकियों को निशाना बना बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि इस गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया है। घायल जवान को तुरंत उपचार के लिए सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां पर जवान का उपचार जारी है।

Updated : 2018-10-13T15:28:15+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top