Home > देश > जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के सरकार के कदम के बाद जेटली ने लिखा ब्लॉग

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के सरकार के कदम के बाद जेटली ने लिखा ब्लॉग

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के सरकार के कदम के बाद जेटली ने लिखा ब्लॉग
X

नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता अरूण जेटली ने मंगलवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी स्पष्टता और दृढ़ दृष्टिकोण से इतिहास रचा है। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी का नजरिया सही साबित हुआ जबकि जवाहर लाल नेहरू का नजरिया 'विफल हुआ।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के सरकार के कदम के बाद जेटली ने ब्लॉग लिखा है जिसमें इसका विरोध करने पर कांग्रेस पर तंज कसा गया है। अरुण जेटली ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी तो हेडलेस चिकन की तरह है, जो भारत के लोगों से अब दूर जा रहा है. नया भारत बदल चुका है। सिर्फ कांग्रेस इस बात को समझ नहीं पा रही है। कांग्रेस नेतृत्व लगातार रेस में नीचे से अव्वल आने की ओर भाग रही है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने इतिहास में अपनी जगह बनाई है। जेटली ने कहा कि इस कदम को लेकर 'लोकप्रिय समर्थन था जिस कारण से कई विपक्षी पार्टियां इसकी हिमायत करने को मजबूर हुईं, क्योंकि उन्हें जमीनी सच्चाई की समझ थी और वे लोगों के गुस्से का सामना नहीं करना चाहती थी।

उन्होंने कहा कि आज जब इतिहास फिर से लिखा जा रहा है। इसने फैसला दिया है कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का कश्मीर पर नजरिया ठीक था जबकि पंडित जवाहर लाल नेहरू ने जिस तरह के समाधान का सपना देखा था, वो विफल साबित हुआ है... प्रधानमंत्री ने स्पष्टता और दृढ़ता से इतिहास बनाया है।

Updated : 6 Aug 2019 1:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top