Home > देश > इंडियन आर्मी ने पाक बैट के दो कमांडो ढेर किये, दो घायल

इंडियन आर्मी ने पाक बैट के दो कमांडो ढेर किये, दो घायल

इंडियन आर्मी ने पाक बैट के दो कमांडो ढेर किये, दो घायल
X

श्रीनगर। कश्मीर घाटी के गुरेज सेक्टर में बुधवार को पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने भारतीय सुरक्षाबलों को एक बार फिर निशाना बनाने की कोशिश की जिस पर भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के दो एसएसजी कमांडो को ढेर कर दिया जबकि दो अन्य के घायल होने की सूचना है। इस टीम में पाक सेना के साथ-साथ आतंकी भी शामिल रहते हैं।

पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर 100 से ज्यादा एसएसजी कमांडो तैनात किये हैं। इस दौरान भारतीय सेना बड़ी करीबी से इन पाकिस्तानी कमांडो की गतिविधियों पर नज़र रखे हुए है। यह कमांडो जैश-ए-मोहम्मद तथा दूसरे आतंकी संगठनों के साथ मिलकर काम करते हैं। दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर के सर क्रीक क्षेत्र में कमांडो तैनात किये हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने हाल ही में इनपुट जारी किए थे कि जैश-ए-मोहम्मद ने 12 अफगानी जिहादियों की एक टीम को लीपा घाटी में तैनात किया गया है।

पाकिस्तानी सेना मंगलवार से ही उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाक पिछले कुछ दिनों से अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर फायरिंग करने से बाज नहीं आ रहा है। बैट में पाकिस्तानी सेना के स्पेशल फोर्स के जवानों और आतंकवादियों को भी रखा जाता है। इनकी कोशिश रहती है कि भारतीय सीमा में घुसकर सैनिकों की हत्या की जाए बल्कि बैट कमांडो भारतीय सैनिकों के शव क्षत-विक्षत करने के लिए भी बदनाम है।

Updated : 28 Aug 2019 12:41 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top