Home > देश > घाटी में पिछले करीब 15 दिनों में आतंकियों ने राज्य से बाहरी 11 लोगों की जान ली

घाटी में पिछले करीब 15 दिनों में आतंकियों ने राज्य से बाहरी 11 लोगों की जान ली

- कुलगाम हमले के बाद सुरक्षाबल अलर्ट, बड़े स्तर पर चलाया तलाशी अभियान - घाटी में आतंकियों के निशाने पर सेब व्यापारी, ट्रक ड्राइवर तथा बाहरी राज्यों के मजदूर

घाटी में पिछले करीब 15 दिनों में आतंकियों ने राज्य से बाहरी 11 लोगों की जान ली
X

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के कतरस्सु गांव में मंगलवार देर रात पश्चिम बंगाल के 5 मजदूरों की हत्या के बाद सुरक्षाबल अलर्ट हैं और आतंकियों की धरपकड़ के लिए बड़े स्तर पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। आतंकियों की खोजबीन के लिए सुरक्षाबलों की कईं टीमें बनाई गई हैं। सुरक्षाबल कश्मीर घाटी के विभिन्न स्थानों पर आतंकियों को पकड़ने के लिए छापामारी कर रहे हैं। आतंकी हमले में घायल एक अन्य मजदूर जहीरूदीन को श्रीनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। मजदूर की बाजू व टांगों में गोलियां लगी हुई हैं। यह सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले हैं।

कुलगाम जिले के कतरस्सु गांव तथा इसके साथ लगने वाले इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात करके आस-पास से गुजरने वाले सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है। सुरक्षाबलों को शक है कि आतंकी किसी स्थानीय निवासी के मकान में छिपे हुए हो सकते हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि इस हमले के तार सीमा पार से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमले में पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ हैं।

कश्मीर घाटी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आतंकी पूरी तरह से बौखला गए हैं और अपनी मौजूदगी दर्शाने के लिए लगातार गैर कश्मीरियों पर हमला कर रहे हैं। पिछले करीब 15 दिनों में आतंकियों ने चार ट्रक ड्राइवरों, एक सेब व्यापारी और अब पश्चिम बंगाल के 5 मजदूरों की हत्या कर दी है। इस तरह अब तक किए गए आतंकी हमलों में राज्य से बाहरी 11 लोगों की जान जा चुकी है। आतंकी कश्मीर से सेब ले जाने वाले ट्रक ड्राइवरों तथा घाटी में विभिन्न कामों से जुड़े मजदूरों को निशाना बना रहे हैं।

इससे पहले कश्मीर घाटी के अनंतनाग और बारामूला जिले में सोमवार को आतंकियों ने ताबड़तोड़ कई वारदातों को अंजाम दिया। बिजबिहाड़ा में रात को आतंकियों ने कटड़ा निवासी एक ट्रक चालक की हत्या कर दी, जबकि सोपोर में बस स्टैंड के नजदीक दो बार ग्रेनेड हमले किए। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा इलाके के कनीलवान इलाके में सोमवार रात आतंकियों ने इशारा कर दो ट्रकों को रोक लिया। ट्रक रुकने पर आतंकियों ने दोनों ट्रकों पर सवार छह लोगों को बाहर निकाल कर पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद एक चालक को गोली मार दी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। चालक की शिनाख्त रियासी जिले के कटड़ा निवासी नारायण दत्त के रूप में की गई है। चालक के कुछ साथी मौके से जान भाग निकले। इस बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दो लोगों को उसने बचा लिया।

Updated : 2019-10-31T21:51:56+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top