Home > देश > राहुल अध्यक्ष पद छोड़ते हैं तो मैं संभालने को हूं तैयार : शेर खान

राहुल अध्यक्ष पद छोड़ते हैं तो मैं संभालने को हूं तैयार : शेर खान

राहुल अध्यक्ष पद छोड़ते हैं तो मैं संभालने को हूं तैयार : शेर खान
X

नई दिल्ली। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और हॉकी ओलंपियन असलम शेर खान ने पत्र लिखते हुए कहा है कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पद छोड़ते हैं तो वे दो साल के लिए इस पद को संभालने के लिए तैयार हैं। हालांकि, कांग्रेस के कई सीनियर नेता उनकी इन बातों को गंभीरतापूर्वक नहीं ले रहे हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 में भारी हार के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की 25 मई को बैठक के दौरान राहुल गांधी की तरफ से अध्यक्ष पद छोड़ने के प्रस्ताव के बाद खान ऐसा पहला नेता हैं, जिन्होंने इस पद के लिए अपना दावा किया है।

पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक ईकाई ने राहुल के इस प्रस्ताव को एक राय से खारिज करते हुए एक संकल्प पास किया और उन्हें अध्यक्ष पद पर बने रहने को कहा। देशभर से कांग्रेस नेताओं और सहयोगी दलों के अध्यक्षों ने राहुल गांधी से अपील करते हुए कहा कि वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करें। 27 मई को लिखे पत्र में असलम खान ने लिखा है- "मैं समयबद्ध दो साल के लिए अस्थायी कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने और अपनी सेवाएं देने को तैयार हूं।"

1975 में मलेशिया के कुआलालम्पुर में जीती इंडियन हॉकी टीम का सदस्य रह चुके असलम खान ने कहा कि उन्होंने यह प्रस्ताव उनके एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और राजनेता दोनों के तौर पर अनुभव के आधार पर किया है।

Updated : 7 Jun 2019 12:11 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top