Top
Home > देश > चंदा कोचर के इस्तीफे से शेयर बाजार में बढ़ा आईसीआईसीआई का शेयर

चंदा कोचर के इस्तीफे से शेयर बाजार में बढ़ा आईसीआईसीआई का शेयर

चंदा कोचर के इस्तीफे से शेयर बाजार में बढ़ा आईसीआईसीआई का शेयर
X

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। आईसीआईसीआई बैंक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर के इस्तीफे की खबर के बाद आईसीआईसीआई बैंक के शेयर मूल्य में अचानक तेज उछाल आया । उल्लेखनीय है कि चंदा कोचर ने आज ही अपने पद से इस्तीफा दिया। वीडियोकॉन घोटाले में नाम आने के बाद से चंदा कोचर छुट्टी पर चल रही थीं। आईसीआईसीआई बैंक के एक और स्वतंत्र निदेशक एमडी माल्या का भी इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। संदीप बक्शी को नया प्रबंध निदेशक (एमडी) और सीईओ बनाया है। उनको पांच साल के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है।

बैंक के मुताबिक चंदा कोचर के इस्तीफे के बावजूद उनके खिलाफ चल रही जांच नहीं रुकेगी और इस्तीफे से जांच पर कोई असर नहीं पड़ेगा। आईसीआईसीआई बोर्ड ने यह भी साफ कर दिया है कि चंदा कोचर को उनकी सेवानिवृति के बाद मिले वाले फायदों पर फैसला मौजूदा जांच पूरी होने के बाद ही किया जाएगा।

दूसरी तरफ चंदा कोचर के इस्तीफे की खबर के बाद आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में तेज उछाल आया। बैंक का शेयर तीन प्रतिशत चढ़कर 313 रुपए पर पहुंच गया। आईसीआईसीआई सिक्योरिटी का शेयर भी 1.75 फीसदी चढ़ गया है ।

उल्लेेखनीय है कि चंदा कोचर ने 1984 में मैनेजमेंट ट्रेनी को तौर पर आईसीआईसीआई बैंक ज्वाइन किया था। वहां से वे कम्पनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद तक पहुंचीं। इसके चलते वे बेहद चर्चित व कामयाब महिलाओं में शामिल हुईं। उनका कार्यकाल शानदार रहा। इस बीच चंदा कोचर के पति दीपक कोचर के चलते उनके खिलाफ भी जांच शुरू हो गई। उनके पति की कंपनी नूपॉवर रिन्यूएबल में वीडियोकॉन ने निवेश किया था। इस कंपनी को आईसीआईसीआई बैंक ने लोन दिया था। वीडियोकॉन मामले की जांच सीबीआई कर रही है जबकि लोन दिए जाने की जांच बैंक स्वयं कर रहा है। इसी के चलते चंदो कोचर को पहले लंबी छुट्टी पर भेजा गया और अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

Updated : 2018-10-05T03:46:18+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top