Top
Home > देश > होटल हयात मामला : आशीष पांडेय की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ी

होटल हयात मामला : आशीष पांडेय की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ी

होटल हयात मामला : आशीष पांडेय की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ी

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली के हयात होटल में पिस्टल से एक जोड़े को धमकाने के मामले में आरोपी आशीष पांडेय की न्यायिक हिरासत की अवधि 14 दिन बढ़ा दी है। आज आशीष पांडेय की ओर से कोर्ट में कोई जमानत याचिका दायर नहीं की गई।

पिछले 19 अक्टूबर को कोर्ट ने आशीष पांडेय को आज तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। कोर्ट ने पुलिस की रिमांड बढ़ाने और आशीष पांडेय की जमानत देने की अर्जियां खारिज कर दी थी। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा था कि हथियार के लाइसेंस व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए दिए जाते हैं न कि किसी को धमकाने के लिए।

आशीष पांडेय ने 18 अक्टूबर को कोर्ट में सरेंडर किया था| तब कोर्ट ने उसे एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। आशीष पांडेय के वकील एसपी त्रिपाठी ने कहा था कि एफआईआर देर से दर्ज की गई है। हम पुलिस हिरासत की मांग का विरोध करते हैं। अगर आशीष पांडेय के पास लाइसेंसी हथियार नहीं था तो उन्होंने लखनऊ पुलिस के पास लाइसेंस रद्द करने का आवेदन क्यों दिया। आशीष पांडेय के वकील ने कहा था कि ये राजनीति से प्रेरित मामला है क्योंकि आशीष पांडेय के पिता बीएसपी के पूर्व सांसद हैं।

पिछले 17 अक्टूबर को पटियाला हाउस कोर्ट ने आशीष पांडेय के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। सरेंडर करने के पहले आशीष पांडेय ने कहा कि उसे गलत तरीके से फंसाया गया है। उसके खिलाफ मीडिया ट्रायल चलाया जा रहा है।

पिछले 13 अक्टूबर की रात ये विवाद हुआ था। लेकिन घटना का खुलासा दो दिन बाद तब हुआ जब उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल वीडियो में युवक हाथ में पिस्टल लिए हुए होटल के मेन गेट पर एक कपल को धमकाता हुआ नजर आया। उस युवक ने कपल के साथ जमकर गाली-गलौज भी की। उसके साथ कार में तीन लड़कियां भी बैठी नजर आ रही हैं। वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया। इस वायरल वीडियो के मुताबिक पिस्टल के साथ दिख रहा युवक आशीष पांडेय है। आशीष पांडेय उत्तरप्रदेश के अंबेडकर नगर से बीएसपी के पूर्व सांसद राकेश पांडेय का बेटा है। उसका बड़ा भाई रितेश पांडेय फिलहाल बीएसपी के विधायक है।

Updated : 2018-10-23T00:32:46+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top