Top
Home > देश > केरल का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल मिला गृहमंत्री से, पुनर्वास के लिए मांगा आर्थिक सहयोग

केरल का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल मिला गृहमंत्री से, पुनर्वास के लिए मांगा आर्थिक सहयोग

केरल का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल मिला गृहमंत्री से, पुनर्वास के लिए मांगा आर्थिक सहयोग

नई दिल्ली। बाढ़ प्रभावित केरल को राहत एवं पुनर्वास के लिए ज्यादा धन मुहैया कराने और विदेशी मदद हासिल करने की अनुमति की मांग को लेकर राज्य के एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), कांग्रेस, आरएसपी और केरला कांग्रेस के सांसदों वाले प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री को मौजूदा हालात से अवगत कराते हुए एक ज्ञापन भी सौंपा। सिंह ने सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को केंद्र सरकार की ओर से केरल की मदद के लिए हरसंभव कदम उठाए जाने का आश्वासन दिया।

गृहमंत्री से मुलाकात के बाद प्रतिनिधिमंडल में शामिल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सभी दल केरल के पुनर्निर्माण के लिए एकजुट हैं। सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री से मुलाकात कर राज्य में बाढ़ की विभीषिका के बाद राहत एवं पुर्नवास के लिए अधिक धन आवंटित किए जाने की मांग की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि गृहमंत्री से आग्रह किया गया है कि विदेशी सहायता लेने पर लगी रोक को समाप्त किया जाए। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया है कि वह इस बारे में विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से बात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि केरल में आई बाढ़ में अब तक 320 से ज्यादा लोग मर चुके हैं। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने भी बाढ़ का जायजा लिया था, जिसके बाद राहत एवं पुनर्वास के लिए सरकार ने केरल के लिए 600 करोड़ रुपये की धनराशि का आवंटन किया।

Updated : 2018-08-31T03:04:29+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top