Home > देश > पुलवामा शहीदों की याद में होली नहीं खेलेंगी ममता, सावधानीपूर्वक त्यौहार मनाने की अपील

पुलवामा शहीदों की याद में होली नहीं खेलेंगी ममता, सावधानीपूर्वक त्यौहार मनाने की अपील

पुलवामा शहीदों की याद में होली नहीं खेलेंगी ममता, सावधानीपूर्वक त्यौहार मनाने की अपील
X

कोलकाता। पिछले महीने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले में मारे गए 40 जवानों को श्रद्धांजलि के तौर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने होली नहीं खेलने का फैसला किया है। हालांकि उन्होंने त्योहार की शुभकामनाएं प्रेषित की है और सभी लोगों को सावधानीपूर्वक त्योहार मनाने की अपील की है। गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री ने इस बारे में ट्विटर के जरिए जानकारी दी। उन्होंने लिखा है कि

मेरी तरफ से आप सबको होली की हार्दिक शुभकामनाएं। आपका जीवन आनंद और खुशी के रंगों से भर जाए। लेकिन याद रखें, आपका आनंद किसी और के लिए दु:ख का कारण न बन जाये। पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की याद में इस साल मैंने होली नहीं मनाने का फ़ैसला किया हैं।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में दो दिनों तक होली खेली जाती है। एक दिन बांग्ला भाषी समुदाय की होली होती है जो आज है और दूसरे दिन हिंदी भाषियों की होती है जो कल यानी शुक्रवार को है। पश्चिम बंगाल सरकार की हॉर्टिकल्चर विभाग की ओर से स्वास्थ्यवर्धक होली के तौर पर फूलों से बने रंग और अबीर के इस्तेमाल को प्रमोट किया जा रहा है। इसके अलावा होली के दौरान शांति सुनिश्चित करने के लिए राज्य भर में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। अकेले कोलकाता में 5000 पुलिसकर्मियों की तैनाती हुई है जो होली के त्यौहार की सुरक्षा में जुटे हुए हैं।

Updated : 21 March 2019 5:59 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top