Home > देश > हिमा ने रचा नया इतिहास, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी हिमा को बधाई

हिमा ने रचा नया इतिहास, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी हिमा को बधाई

हिमा ने रचा नया इतिहास, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी हिमा को बधाई
X

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आईएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैंपियनशिप में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत कर इतिहास रचने वाली हिमा दास को बधाई दी है। सोशल साइट्स ट्विटर पर बधाई देते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि दास ने अपने प्रदर्शन से असम और भारत को गौरवान्वित किया है।

उन्होंने ट्विट में आगे लिखा, "वर्ल्ड अंडर-20 चैंपियनशिप के 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण जीतने के लिए हिमा दास को बधाई। यह विश्व चैम्पियनशिप में भारत का पहला ट्रैक स्वर्ण है। असम और भारत को हिमा ने गौरवान्वित किया है अब ओलंपिक की बारी है।" इस बीच, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि दास की जीत निश्चित रूप से आगामी वर्षों में युवा एथलीटों को प्रेरित करेगी।

उन्होंने लिखा, "एथलीट हिमा दास भारत को गौरवान्वित किया है, जिन्होंने वर्ल्ड अंडर-20 चैम्पियनशिप के 400 मीटर में ऐतिहासिक स्वर्ण जीता था। उनके लिए बधाई! यह उपलब्धि आने वाले वर्षों में युवा एथलीटों को निश्चित रूप से प्रेरित करेगी।"

उल्लेखनीय है कि भारतीय खिलाड़ी हिमा दास ने गुरुवार को फिनलैंड के टेम्पेरे में आईएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैंपियनशिप में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत कर इतिहास रचा है। यह पहली बार है कि किसी भारतीय को आईएएएफ की ट्रैक स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल हुआ है। प्रतियोगिता में रोमानिया की एंड्रिया मिकलोस को रजत और और अमेरिका की टेलर मैंसन को कांस्य पदक मिला।

Updated : 13 July 2018 2:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top