Home > देश > हेलीकॉप्टर डील मामला: दीपक तलवार की ईडी ने पांच दिन की हिरासत बढ़ी

हेलीकॉप्टर डील मामला: दीपक तलवार की ईडी ने पांच दिन की हिरासत बढ़ी

हेलीकॉप्टर डील मामला: दीपक तलवार की ईडी ने पांच दिन की हिरासत बढ़ी
X

नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील मामले के आरोपित और कारपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की प्रवर्तन निदेशालन(ईडी) हिरासत पांच दिन के लिए बढ़ा दी है। गुरुवार को उसकी हिरासत खत्म हो रही थी, जिसके बाद ईडी ने उसे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दीपक तलवार को 12 फरवरी तक ईडी हिरासत में भेज दिया है।

सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट को बताया कि दीपक तलवार के फरार कारोबारी विजय माल्या से संबंध हैं। तलवार कारपोरेट लॉबिंग करता रहा है। ईडी ने बताया कि तलवार से पूछताछ के बाद उसे नागरिक उड्डयन मंत्रालय के उन अधिकारियों के नाम जानने हैं, जिन्होंने विदेशी एयरलाइंस कंपनियों को फायदा पहुंचाने में मदद की। ईडी ने दीपक तलवार से पूछताछ के लिए 7 दिनों की हिरासत की मांग की।

पिछले 31 जनवरी को ईडी ने दीपक तलवार को प्रत्यर्पित कर भारत लाने के बाद गिरफ्तार कर लिया था। 31 जनवरी को कोर्ट ने दीपक तलवार को आज तक की ईडी हिरासत में भेजने का आदेश दिया था।

दीपक तलवार ने अपने प्रत्यर्पण को ग़लत बताते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। दीपक तलवार की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने ईडी को 11 फरवरी तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। दीपक तलवार ने अपने प्रत्यर्पण को गैरकानूनी बताते हुए इस निरस्त करने की मांग की है।

Updated : 7 Feb 2019 2:14 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top