Home > देश > हरकतों से बाज न आया पाक तो होगी कड़ी कार्रवाई

हरकतों से बाज न आया पाक तो होगी कड़ी कार्रवाई

हरकतों से बाज न आया पाक तो होगी कड़ी कार्रवाई
X

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तानी सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा सीमा हवाई सीमा का उल्लंघन किए जाने पर कड़ी चेतावनी देते हुए आज कहा कि अगर पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम तोड़ा जाएगा तो भारत इसका न सिर्फ कड़ा जवाब देगा बल्कि उनको खत्म कर उनकी सीमा में खदेड़ देंगे। उन्होंने कहा कि पाक की हर हरकत का जवाब दिया जा रहा है।

रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में पाकिस्तान ने भारत की हवाई सीमा का उल्लंघन किया। पाक सेना का हेलीकॉप्टर पुंछ इलाके में देखा गया। भारतीय सेना ने हेलीकॉप्टर को देखकर जवाबी कार्रवाई में गोलियां दागीं, जिसके बाद पाक का हेलीकॉप्टर वापस चला गया।

बेंगलुरु में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने पाक की इस हरकत पर कहा कि अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो आने वाले दिनों में सीमा पर कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है, जिस पर हमारी नजर नहीं है। उन्होंने कहा कि सेना पाक की हर हरकत का जवाब दे रही है।

रक्षा मंत्री कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक भारत की ओर से पाकिस्तान के लिए करारा जवाब था, भले ही पाकिस्तान ने इससे कोई सबक न सीखा हो लेकिन सीमा पर हमारी कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस तरह की कार्रवाई से पाकिस्तान आतंकियों को प्रशिक्षण देने और उन्हें सीमा के इस पार भेजने से बाज आएगा।

उल्लेखनीय है कि रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान का हेलीकॉप्टर देखा गया। पाकिस्तान का यह हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा के कई मीटर अंदर तक दाखिल हो गया था। सेना की ओर से गोलियां दागने के बाद हेलीकॉप्टर वापस हो गया। इस इलाके को काफी संवेदनशील माना जाता है।

Updated : 2018-10-01T03:35:42+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top