Home > देश > जम्मू-कश्मीर में बकरीद की तैयारियों का राज्यपाल ने लिया जायजा

जम्मू-कश्मीर में बकरीद की तैयारियों का राज्यपाल ने लिया जायजा

- राज्यपाल ने बैठक करके जुमे की नमाज और बकरीद की तैयारियों पर की चर्चा - जानवर खरीदने के लिए घाटी में अलग-अलग जगहों पर मंडियां बनाई जाएंगी

जम्मू-कश्मीर में बकरीद की तैयारियों का राज्यपाल ने लिया जायजा
X

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने तथा जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद होने वाले पहले बकरीद पर्व के लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। राज्यपाल ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ एक बैठक की, जिसमें जुमे की नमाज और बकरीद की तैयारियों पर चर्चा की गई।

बैठक में अधिकारियों ने राज्यपाल को जानकारी दी कि ईद के मौके पर जानवर खरीदने के लिए घाटी में अलग-अलग जगहों पर मंडियां बनाई जाएंगी। साथ ही राशन की दुकानों, मेडिकल स्टोर्स और खाने-पीने की जगहों को भी इस मौके पर खोलने का आदेश दिया गया है। इस दौरान राज्यपाल को जानकारी दी गई कि जल्द ही कश्मीर घाटी में लैंडलाइन फोन सेवा जल्द बहाल कर दी जाएगी ताकि विद्यार्थी व अन्य लोग इर्द पर अपने परिजनों व रिश्तेदारों को फोन कर सकें। डीसी श्रीनगर शाहीद चौधरी ने बाहरी राज्यों के छात्रों तथा लोगों के लिए हेल्पलाइन नम्बर 9419028242, 9419028251 जारी किए हैं, ताकि वह अपने परिजनों को ईद के मौके पर फोन कर सकें।

बुधवार को भी राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उच्च स्तरीय बैठक कर निर्देश जारी किए थे कि जम्मू-कश्मीर से बाहर पढ़ने वाले छात्रों को ईद पर घर लौटने के लिए आवश्यक प्रबंध किए जाएं और उन्होंने इसके लिए एक लाख रुपये मंजूर किए हैं ताकि जो छात्र घर न जाने के इच्छुक हों, उनके लिए ईद के मौके पर आयोजन किया जा सके। उन्होंने यह निर्देश भी जारी किए कि कश्मीर में मौजूद पर्यटकों और बाहरी प्रदेशों के लोगों को पुलिस व जिला प्रशासन सहयोग दें तथा पर्यटकों व प्रवासी लोगों को हर संभव मदद प्रदान करें।

Updated : 8 Aug 2019 12:14 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top