Home > देश > सरकार जांच एजेंसियों का कर रही है दुरुपयोग : शरद पवार

सरकार जांच एजेंसियों का कर रही है दुरुपयोग : शरद पवार

सरकार जांच एजेंसियों का कर रही है दुरुपयोग : शरद पवार
X

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने आरोप लगाया कि सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर विरोधियों को ठिकाने लगा रही है। उन्होंने कहा कि वह इस तरह की एजेंसियों से घबराने वाले नहीं हैं, बल्कि डटकर मुकाबला करेंगे।

पवार ने शुक्रवार को पंढरपुर में चुनावी सभा में कहा कि सरकारी जांच एजेंसियों का काम अपराधियों पर नजर रखना व उनपर कार्रवाई करना है, लेकिन सरकार ने इन एजेंसियों को अपने राजनीतिक विरोधियों के पीछे लगा रखा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम जैसे नेताओं को जेल की हवा खानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि वह इसका पूरी तरह से सामना करने व मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री ने देश का इतिहास फिर से लिखे जाने संबंधी बयान दिया था। इसके तत्काल बाद राज्य सरकार ने कक्षा चार की पुस्तक में से छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में लिखा गया प्रेरक पाठ हटा दिया। यह बहुत ही गंभीर है। महापुरुषों के चरित्र लेखन में छेड़छाड़ किया जाना महाराष्ट्र के इतिहास के लिए ठीक नहीं है। शिवाजी महाराज के किलों पर सरकार शराब का अड्डा बनाने का काम कर रही है।

पवार ने सरकार की इस मनमानी को समाप्त करने के लिए कांग्रेस-राकांपा उम्मीदवारों को जिताने की अपील की है। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे भी उपस्थित थे।

Updated : 18 Oct 2019 3:10 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top