Home > देश > Covid-19 से लड़ने के लिए गूगल के डूडल का नया अवतार

Covid-19 से लड़ने के लिए गूगल के डूडल का नया अवतार

Covid-19 से लड़ने के लिए गूगल के डूडल का नया अवतार
X

नई दिल्ली। कोरोना से दुनिया भर में मचे कोहराम के बीच गूगल ने डूडल बनाकर कुछ इस प्रकार सन्देश दिया है। जिसमें कोरोना वायरस को रोकने के लिए टिप्स शेयर किए गए हैं। इसमें लोगों को घर पर रहने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की सलाह दी गई है। इस डूडल पर क्लिक कर यूजर्स कोरोना वायरस टिप्स नाम के पेज पर रिडायरेक्ट किए जा रहे हैं।

हम आपको बता दें कि इस गूगल के डूडल में एनिमेटेड लेटर्स दिए गए हैं जो किसी कैरेक्टर की तरह लग रहे हैं। हर अक्षर घर पर किसी न किसी एक्टिविटी को दर्शा रहा है। इसमें से एक किताब पढ़ रहा है तो दूसरा गिटार बजा रहा है। तीसरा वर्कआउट कर रहा है तो चौथा घर में लोगों से बात कर रहा है। जब आप इस Doodle पर क्लिक करते हैं तो आपको कोरोना वायरस टिप्स पर रिडायरेक्ट कर दिया जाता है। इसमें आपको Stay home. Save lives लिखा मिलेगा जिनमें आपको निम्न स्टेप्स फॉलो करने की भी सलाह दी गई होगी।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में ऐसे मदद करें।

- घर पर रहें

- दूरी बनाकर रखें

- हाथों को साफ रखें और धोते रहें

- खांसी के दौरान खयाल रखें कि कोई और इसकी चपेट में न आए

- तबीयत खराब होने पर तुरंत हेल्पलाइन पर फोन करें

इसके साथ ही नीचे की तरफ कुछ Do's और Don'ts भी दिए हैं। इसमें बताया गया है कि आप किस तरह से खुद को और दूसरों को वायरस से बचा सकते हैं।

*अपने हाथ को नियमित समय पर साबुन और पानी से धोएं. साथ ही सैनिटाइजर की मदद से इसे साफ रखें.

* खांसी या छींकते समय अपने नाक और मुंह को किसी टिशू पेपर या कोहनी को मुंह पर रखें. हाथ को सीधे मुंह पर न ले जाएं, इससे संक्रमण फैलने का खतरा रहता है.

* मरीजों से एक मीटर की दूरी बनाकर रखें.

* अगर आप अच्छा महसूस नहीं कर रहे या फिर तबीयत खराब लग रही है तो आप खुद को बाकि लोगों से दूर रखें और घर पर एकांत में रहें.

> अगर आपके हाथ साफ नहीं हैं तो मुंह, नाक और आंख को उससे न पोछें.

Updated : 3 April 2020 5:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top