Top
Home > देश > अगले चार महीनों में रेलवे के सभी स्टशनों पर होगी मुफ्त वाईफाई सुविधा

अगले चार महीनों में रेलवे के सभी स्टशनों पर होगी मुफ्त वाईफाई सुविधा

अगले चार महीनों में रेलवे के सभी स्टशनों पर होगी मुफ्त वाईफाई सुविधा

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि अगर गूगल जैसी निजी दिग्गज कंपनियों के साथ साझेदारी में सफलता मिलती है तो अगले चार महीनों में रेलवे नेटवर्क के सभी 6,000 स्टशनों पर मुफ्त वाईफाई कनेक्शन उपलब्ध कराए जा सकेंगे।

गूगल कल्चरल इंस्टीट्यूट के सहयोग वाली 'द रेलवेज- लाइफलाइन ऑफ द नेशन' परियोजना के शुभारंभ पर उन्होंने कहा 711 रेलवे स्टेशनों पर पहले से ही मुफ्त वाईफाई है और उनका लक्ष्य अगले चार महीनों में 6,000 स्टेशन के आकड़ों तक पहुंचने का है। उन्होंने कहा, 'गूगल ने रेलवे के साथ मिलकर 400 से ऊपर स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई सुविधा उपलब्ध कराई है। यह दिखाता है कि साझेदारी में कितनी ताकत है और लोगों की सेवा के लिए इसे कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है।'

गोयल ने कहा, 'हमें इसे सभी 6000 स्टेशनों तक पहुंचाना है ताकि स्टेशन के आस-पास रहने वाले स्थानीय लोग खासकर गरीब या समाज के वंचित वर्गों के लोग देश के विकास का स्वाद ले सकें।' इसे संभव बनाने के लिए उन्होंने साझेदारी की जरूरत पर प्रकाश डाला और अन्य स्टेशनों पर भी मुफ्त वाईफाई सुविधा देने के लिए गूगल से रेलवे के साथ साझेदारी करने की अपील की।

Updated : 2018-09-29T03:33:41+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top