Home > देश > पूर्व गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद गिरफ्तार

पूर्व गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद गिरफ्तार

पूर्व गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद गिरफ्तार
X

दिल्ली। कानून की छात्रा के साथ दुष्कर्म करने और उसे ब्लैकमेल करने के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी नेता चिन्मयानंद स्वामी को यहां उनके मुमुक्ष आश्रम से गिरफ्तार कर लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, शाहजहांपुर केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम ने चिन्मयानंद को शाहजहांपुर से ही गिरफ्तार किया। अब उन्हें मेडिकल के लिए जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है। जिला अस्पताल में भारी फोर्स तैनात है।

आपको बताते जाए कि सोमवार को पीड़ित छात्रा का 164 के तहत कलमबंद बयान दर्ज करवाया गया था। इसके बाद से ही पीड़िता स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का केस दर्ज करने और उनकी गिरफ़्तारी की मांग कर रही थी। पीड़िता ने बुधवार को स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ़्तारी न होने की सूरत में आत्मदाह की धमकी भी दी थी। इससे पहले, स्वामी चिन्मयानंद की बुधवार रात एक बार फिर से तबीयत बिगड़ गई। इस पर स्वामी को बाहर ले जाने के लिए एंबुलेंस बुलाई गई, वहीं, जानकारी मिलते ही एसआईटी टीम आश्रम पहुंच गई और कागजात मांगे, लेकिन कागजात नहीं दिखा पाने पर एसआईटी ने उन्हें बाहर जाने से रोक दिया।

अापको बताते जाए कि स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत गुरुवार दोपहर तक ठीक नहीं रही। डॉक्टरों ने हार्ट में दिक्कत के कारण केजीएमसी लखनऊ ले जाने की सलाह दी लेकिन शाम पौने पांच उन्होंने खुद की हालत में सुधार बताया और आयुर्वेदिक इलाज की बात कहकर अपने सेवादार के साथ आश्रम लौट आए।

Updated : 20 Sep 2019 5:51 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top