Home > देश > कश्मीर में हुआ पहला एनकाउंटर, बारामूला में सेना ने ढेर किया एक आतंकी

कश्मीर में हुआ पहला एनकाउंटर, बारामूला में सेना ने ढेर किया एक आतंकी

कश्मीर में हुआ पहला एनकाउंटर, बारामूला में सेना ने ढेर किया एक आतंकी
X

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद घाटी में आतंकियों से भारतीय सेना का पहला एनकाउंटर हुआ। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में हुए इस एनकाउंटर में सेना के जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। हालांकि इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान शहीद हो गया। बताया जा रहा है कि एनकाउंटर अब खत्म हो चुका है।

दरअसल, सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में दो आतंकवादी छुपे हुए हैं। जिसके बाद सेना ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया। इसी दौरान छुपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में एक आंतकी ढेर हो गया. वहीं सेना का एक जवान भी शहीद हो गया।

वहीं, मंगलवार को पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत की। पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा पर की तरफ से की गई गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया और चार जख्मी हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में सुबह करीब 11 बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने सीजफायर का उल्लंघन किया। जिसके बाद भारतीय जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की।

बता दें, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जे देने वाले आर्टिकल 370 को निरस्त कर दिया गया था और उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिया गया था।

Updated : 21 Aug 2019 4:38 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top