Home > देश > अयोध्या राम मंदिर के 500 साल के इतिहास को सहेजने के लिए बनेगी फिल्म

अयोध्या राम मंदिर के 500 साल के इतिहास को सहेजने के लिए बनेगी फिल्म

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया - फिल्म के जरिए युवा पीढ़ी तक पहुंचेगा मंदिर निर्माण का इतिहास

अयोध्या राम मंदिर के 500 साल के इतिहास को सहेजने के लिए बनेगी फिल्म
X

  • निर्माण समिति ने मेगा स्टार अमिताभ बच्चन से किया आवाज देने का अनुरोध

लखनऊ। अयोध्या में राम मंदिर साल 2023 में बनकर तैयार हो जाएगा। राम मंदिर के 500 साल के इतिहास पर फिल्म बनाई जाएगी। श्री राम मंदिर निर्माण समिति का कहना है कि उन्होंने अमिताभ बच्चन से मंदिर के इतिहास पर बन रही फिल्म के लिए उनकी आवाज देने का अनुरोध किया है। अभिनेता की आवाज का इस्तेमाल फिल्म में सूत्रधार के तौर पर किया जाएगा। इस फिल्म में मंदिर बनाने के दौरान किए गए संघर्षों की कहानी दिखाई जाएगी। बता दें कि दूरदर्शन पर इस फिल्म को दिखाने का एलान किया गया है। इसको लेकर राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिनों की बैठक में चर्चा भी हुई है।


राम मंदिर के 500 साल के इतिहास को लोगों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी मशहूर लेखक और फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून को दी गई है। बता दें कि उनके साथ छह सदस्यीय टीम काम करेगी और राम मंदिर समिति ने इस फिल्म बनाने को लेकर अपनी मंजूरी भी दे दी है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस फिल्म को लेकर अमिताभ बच्चन और प्रसून जोशी कोई फीस नहीं ले रहे हैं। बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन मशहूर फिल्म निर्देशक एवं दशकों पूर्व दूरदर्शन पर प्रसारित धारावाहिक चाणक्य के निर्माता निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी करेंगे।

बता दें कि राम जन्मभूमि के इतिहास पर फिल्म बनाने की योजना को राम जन्मभूमि परिसर में ही शनिवार शाम को दो दिवसीय बैठक में अंतिम रूप दिया गया है। बहुत जल्द इस योजना पर काम शुरू होने वाला है। वहीं, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र, नई दिल्ली के सचिव डॉ. सच्चिदानंद जोशी इस फिल्म के दौरान कोऑर्डिनेशन का काम करेंगे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय का कहना है कि इस फिल्म के जरिए मंदिर निर्माण के इतिहास को युवा पीढ़ी तक पहुंचाया जाएगा।

Updated : 2022-11-25T21:16:41+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top