Home > देश > पिता के अपमान के बावजूद नहीं करता प्रधानमंत्री से नफरत : राहुल

पिता के अपमान के बावजूद नहीं करता प्रधानमंत्री से नफरत : राहुल

पिता के अपमान के बावजूद नहीं करता प्रधानमंत्री से नफरत : राहुल
X

दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी ने उनके पिता राजीव गांधी का अपमान किया है, इसके बावजूद उनके मन में मोदी के प्रति नफरत नहीं बल्कि प्रेमभाव है।

राहुल दिल्ली के चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने एक शहीद(राजीव गांधी) का अपमान किया है। प्रधानमंत्री के मन में उनके परिवार के प्रति कितनी भी नफरत हो, उनके मन में केवल प्रेमभाव है।

राहुल गांधी की दिल्ली में आज पहली चुनावी सभा थी। चांदनी चौक से कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश अग्रवाल के क्षेत्र में सभा की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने की। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पी.सी. चाको और उपाध्यक्ष हारुन युसूफ भी मौजूद थे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 23 मई को होने वाली हार से नरेन्द्र मोदी इतना डर गए हैं कि एक शहीद व्यक्ति(राजीव गांधी) का अपमान कर रहे हैं, जिसका पूरी दुनिया में सम्मान होता है। उन्होंने कहा कि दुनिया में नफरत से कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता।

राहुल गांधी ने कहा कि दिल्ली में पढ़े-लिखे लोग रहते हैं और भाजपा सरकार की कारगुजारियों को अच्छी तरह समझ चुके हैं। नोटबंदी और जीएसटी से दिल्ली की जनता का कारोबार बर्बाद हुआ है और बेरोजगारी बेहताशा बढ़ी है। इससे भाजपा के खिलाफ दिल्लीवासियों में आक्रोश है, जिसका खामियाजा पार्टी को भुगतना ही पड़ेगा।

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में बड़े-बड़े वादे किए थे। इनमें से कोई भी वादा वह पूरा नहीं कर सके। दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात दिवास्वपन बन कर रह गई।

राहुल गांधी ने कहा कि भारत में निम्न आय वर्ग के लोगों को 'न्याय' देने के लिए कांग्रेस पार्टी ने लम्बे और गंभीर विचार विमर्श के बाद उनके लिए वार्षिक 72 हजार रुपये की मदद करने का फैसला किया है, जिसे कांग्रेस की सरकार बनते ही तुरंत लागू किया जाएगा। इस योजना से लगभग 25 करोड़ आबादी को फायदा होगा और देश में न कोई भूखा रहेगा, न कोई आत्महत्या करेगा। भारत की अर्थव्यवस्था विकसित देशों की रफ्तार में चल पड़ेगी।

Updated : 6 May 2019 4:56 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top