Top
Latest News
Home > देश > श्रीनिवास जैसी हर प्रतिभाओं को मौका दिया जाएगा : रिजिजू

श्रीनिवास जैसी हर प्रतिभाओं को मौका दिया जाएगा : रिजिजू

श्रीनिवास जैसी हर प्रतिभाओं को मौका दिया जाएगा : रिजिजू

दिल्ली। कर्नाटक में पिछले दिनों हुई भैंसा दौड़ से मशहूर हुए श्रीनिवास गौड़ा सोशल मीडिया में छाए हुए हैं। श्रीनिवास ने भैंसा दौड़ में 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर दूरी तय की, जिसके बाद उनकी तुलना उसैन बोल्ट के की जा रही है। इस पर खेलमंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट कर कहा है कि देश की हर प्रतिभा को मौका दिया जाएगा।

श्रीनिवास गौड़ा के सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पर केंद्रीय खेलमंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि वो श्रीनिवास को साईं (स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया) के शीर्ष कोच द्वारा ट्रायल के लिए बुलाएंगे। उन्होंने कहा कि आम तौर पर ओलंपिक के मानकों, खासकर एथलेटिक्स, के बारे में लोगों की जानकारी कम होती है। हालांकि मानव शक्ति और उसका धैर्य कई बार ओलंपिक के मानकों से बेहतर होता है लेकिन जानकारी के अभाव में प्रतिभाएं सामने नहीं आ पाती। ऐसे में हमारी कोशिश होगी कि भारत में कोई भी प्रतिभा छूट न जाए।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में मुदबिद्री (मेंगलुरु) के रहने वाले श्रीनिवास गौड़ा ने बीते एक फरवरी को कादरी में धान के खेत में भैंस की दौड़ (कंबाला) में 142.5 मीटर की दौड़ 13.62 सेकेंड में पूरी की थी। इसके बाद से उनकी तुलना उसैन बोल्ट से की जाने लगी। हालांकि श्रीनिवास का कहना है वो एक सामान्य व्यक्ति हैं जो भैंसों की दौड़ में दोड़ते हैं, जबकि बोल्ड एक विश्व चैम्पियन हैं।

Updated : 15 Feb 2020 9:41 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top