Home > देश > नमो चैनल लांच मामले में चुनाव आयोग ने आईबी मंत्रालय से मांगी रिपोर्ट

नमो चैनल लांच मामले में चुनाव आयोग ने आईबी मंत्रालय से मांगी रिपोर्ट

नमो चैनल लांच मामले में चुनाव आयोग ने आईबी मंत्रालय से मांगी रिपोर्ट
X

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनावों से पहले नमो टीवी के लॉन्च करने के विषय में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से रिपोर्ट मांगी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चुनाव अभियान का सीधा प्रसारण करने वाले 24 घंटे का टीवी चैनल 31 मार्च को लॉन्च किया गया था। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के साथ-साथ आयोग ने दूरदर्शन को अलग से पत्र लिखकर पूछा है कि 31 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी के सार्वजनिक कार्यक्रम 'मैं भी चौकीदार' के एक घंटे के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कैसे चलाया गया? नमो टीवी यानी नरेन्द्र मोदी टीवी के लोगों में प्रधानमंत्री की तस्वीर भी है। यह टीवी प्रधानमंत्री की रैलियों के सीधे प्रसारण के अलावा लोकसभा चुनाव से पहले उनके भाषणों के संकलन भी दिखाता है।

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत कर इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया था। आप का कहना है कि आचार संहिता लगे होने के दौरान ऐसे किसी चैनल को अनुमति कैसे दी जा सकती है? उधर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत की है कि नमो टीवी पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा सरकार की उपलब्धियों को दर्शाने और उनके प्रचार को समर्पित है।

Updated : 3 April 2019 7:03 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top