Home > देश > आय से अधिक संपत्ति मामला : ईडी ने वीरभद्र के खिलाफ पूरक चार्जशीट दाखिल

आय से अधिक संपत्ति मामला : ईडी ने वीरभद्र के खिलाफ पूरक चार्जशीट दाखिल

आय से अधिक संपत्ति मामला : ईडी ने वीरभद्र के खिलाफ पूरक चार्जशीट दाखिल
X

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आय से अधिक संपत्ति मामले में हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में पूरक चार्जशीट दाखिल किया। कोर्ट ने पूरक चार्जशीट में वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य को भी आरोपी बनाया है। कोर्ट इस पूरक चार्जशीट पर 24 जुलाई को विचार करेगा।

ईडी ने जिन लोगों को आरोपी बनाया है उनमें तारणी इंफ्रास्ट्रक्चर के मैनेजिंग डायरेक्टर वकामुल्ला चंद्रशेखर और रामप्रकाश भाटिया को अभियुक्त बनाया है। आरोप पत्र में वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी के अलावा युनिवर्सल एपल एसोसिएट के मालिक चुन्नी लाल चौहान, वीरभद्र सिंह के एलआईसी एजेंट आनंद चौहान, प्रेम राज और लावण कुमार रोच शामिल हैं।

पिछले 25 अप्रैल को वीरभद्र सिंह पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए थे। उसी दिन कोर्ट ने दस्तावेजों का परीक्षण किया था। पिछले 22 मार्च को कोर्ट ने वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह समेत सभी नौ आरोपियों को जमानत दी थी। कोर्ट ने सभी आरोपियों को 50-50 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दी थी।

पिछले 12 फरवरी को कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) द्वारा दायर आरोप पत्र पर संज्ञान लिया था। स्पेशल जज संतोष स्नेही मान ने इस मामले में वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह समेत सभी नौ आरोपियों को समन जारी किया था।

इस मामले में वीरभद्र सिंह के एलआईसी एजेंट आनंद चौहान को पटियाला हाउस कोर्ट ने पिछले 2 जनवरी को जमानत दे दी थी। 30 नवंबर 2017 को कोर्ट ने वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी को सुनवाई के लिए व्यक्तिगत पेशी से हमेशा के लिए छूट दे दी थी । कोर्ट ने दोनों को निर्देश दिया था कि वे आरोप तय होने के बाद कोर्ट में पेश हों ।

सीबीआई ने भी एक अलग केस दायर कर वीरभद्र सिंह, उनकी पत्नी, आनंद चौहान समेत कुछ लोगों को आरोपी बनाया है।

Updated : 22 July 2018 6:40 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top