Home > देश > बंगाल सहित पूर्वोत्तर भारत में भूकंप के झटके, असम में तीव्रता 4.7

बंगाल सहित पूर्वोत्तर भारत में भूकंप के झटके, असम में तीव्रता 4.7

बंगाल सहित पूर्वोत्तर भारत में भूकंप के झटके, असम में तीव्रता 4.7
X

कोलकाता/स्वदेश वेब डेस्क। असम के बरपेटा से शुरू हुए भूकंप के झटके मंगलवार सुबह पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नगालैंड और मणिपुर समेत पूरे पूर्वोत्तर भारत में महसूस किए गए।

कोलकाता समेत बांकुड़ा, पुरुलिया, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी और सिलीगुड़ी के विस्तृत इलाके में मंगलवार सुबह 9:17 पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। लोग अभी समझने की कोशिश कर ही रहे थे कि 4 मिनट बाद 9:21 पर भी दोबारा भूकंप आया। इसके बाद डरे हुए लोग अपने अपने घरों को छोड़ कर बाहर निकल गए थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.7 आंकी गई है।

भूकंप माप केंद्र की ओर से मिली जानकारी के अनुसार असम के बरपेटा में जमीन से 10 किलोमीटर अंदर भूकंप का केंद्र बिंदु है। अभी तक भूकंप की वजह से किसी भी राज्य में जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है।

असम के बरपेटा जिले में मंगलवार की सुबह 09 बजकर 17 मिनट 33 सेकेंड पर 4.7 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के चलते कहीं से किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

भूकंप का झटका कुछ सेकेंड तक महसूस किया गया, जिसके चलते लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप का केंद्र असम के बरपेटा जिले में जमीन में 10 किमी नीचे बताया गया है। भूकंप का एपीक सेंटर 26.43 उतरी अक्षांश तथा 91.01 पूर्व देशांतर पर स्थित था।

Updated : 25 Sep 2018 1:19 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top