Home > देश > ब्रिटिश PM को कोरोना, मोदी ने कहा फाइटर

ब्रिटिश PM को कोरोना, मोदी ने कहा फाइटर

ब्रिटिश PM को कोरोना, मोदी ने कहा फाइटर
X

नई दिल्ली।वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की चपेट में ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी आ गए हैं। उन्होंने खुद द्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। भारत के नरेंद्र मोदी ने उनके जल्द ठीक होने की कामना की है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'आप एक फाइटर हैं और आप इस चुनौती को भी पार कर लेंगे। आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना और स्वस्थ ब्रिटेन सुनिश्चित करने के लिए शुभकामनाएं।'

कोरोना वायरस के बढ़ रहे वैश्विक प्रकोप के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के कोविड-19 से संक्रमित होने की खबर ने पूरी दुनिया में सनसनी मचा दी है। ब्रिटिश पीएम ऐसे वक्त में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जब पूरे ब्रिटेन में लॉकडाउन जारी है।

बीते दिनों कोविड-19 संकट पर इंपीरियल कॉलेज की हैरान करने वाली रिपोर्ट आने के बाद बोरिस जॉनसन ने देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था। ब्रिटेन में इस खतरनाक वायरस से संक्रमण के अब तक 9 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

चीन, इटली समेत दुनिया के करीब 160 से अधिक देशों में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस पर लंदन के इंपीरियल कॉलेज की रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया था कि कोरोना वायरस को लेकर अगर समय रहते कुछ कड़े कदम नहीं उठाए गए तो ब्रिटेन में करीब 5 लाख लोगों की मौत हो सकती है। इसी रिपोर्ट में अमेरिका के लिए भी अनुमान लगाया गया था कि वहां आने वाले समय में इससे 2.2 मिलिनय यानी 22 लाख लोगों की मौत हो सकती है।

Updated : 27 March 2020 3:57 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top