Top
Home > देश > श्रीनगर : बटमालू में आतंकियों से मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद, दो आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर : बटमालू में आतंकियों से मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद, दो आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर : बटमालू में आतंकियों से मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद, दो आतंकी गिरफ्तार
X

जम्मू। श्रीनगर के बटमालू क्षेत्र में रविवार को सुरक्षाबलों तथा आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है, जबकि एक पुलिसकर्मी तथा सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए हैं। इस दौरान घायल आतंकी मौके से फरार हो गया जबकि उसके दो साथियों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया है। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी रखा है। शहीद पुलिसकर्मी की पहचान कांस्टेबल परवेज़ के रूप में हुई है।

रविवार सुबह बटमालू के यूनानी अस्पताल के पास आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना के आधार पर सेना, पुलिस तथा सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल ने पूरे क्षेत्र को घेर तलाशी अभियान शुरू किया। क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आता देख गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान दो पुलिसकर्मी तथा सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए। घायल जवानों को तुरंत पास के अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर एक पुलिसकर्मी को डाक्टरों द्वारा मृत लाया घोषित किया गया। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकी के दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। माना जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी घायल हो गया मगर वह भागने में सफल रहा।

डीजीपी एसपी वैद ने भी इस मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा कि बटमालू मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है, जबकि एक पुलिसकर्मी और दो सीआरपीएफ के जवान घायल हुए हैं। क्षेत्र में आपरेशन जारी है।

इसी बीच मुठभेड़ के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गई है।

Updated : 2018-08-12T18:26:05+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top