Home > देश > दिल्ली हिंसा पर संसद परिसर में कांग्रेस का प्रदर्शन, गृहमंत्री से इस्तीफे की मांग

दिल्ली हिंसा पर संसद परिसर में कांग्रेस का प्रदर्शन, गृहमंत्री से इस्तीफे की मांग

दिल्ली हिंसा पर संसद परिसर में कांग्रेस का प्रदर्शन, गृहमंत्री से इस्तीफे की मांग
X

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरते हुए गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की है। कांग्रेस सदस्यों ने शुक्रवार को संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने 'इंसाफ दो- इंसाफ दो' के नारे लगाते हुए शाह के इस्तीफे की मांग की।

संसद भवन परिसर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व में पार्टी के सांसदों ने 'प्रधानमंत्री जवाब दो', 'इंसाफ दो - इंसाफ दो' और 'संसद में चर्चा करो' के नारे लगाते हुए दिल्ली हिंसा पर केंद्र सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाया। विपक्षी सदस्यों का आरोप है कि देश की राजधानी में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में गृहमंत्री विफल रहे हैं। उनकी विफलता के कारण ही दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में भड़की हिंसा ने विकराल रूप ले लिया और 46 लोगों की जान गई व 200 से अधिक लोग घायल हो गए। विपक्षी सदस्यों की मांग थी कि गृहमंत्री को अपनी विफलताओं की जिम्मेदारी लेते हए तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देना चाहिए।

इस दौरान सांसद शशि थरुर ने कहा कि दिल्ली हिंसा पर चर्चा की मांग को केंद्र सरकार टालने में लगी है। संसद में जवाब देने के बजाय कांग्रेस सांसदों को निलंबित किया गया, क्या यहीं इंसाफ है। आखिर लोकतंत्र में सरकार क्या दिखाना चाहती है।

Updated : 6 March 2020 5:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top