Top
Home > देश > नक्सलियों का साथ देने वाला रहा है कांग्रेस का चरित्र

नक्सलियों का साथ देने वाला रहा है कांग्रेस का चरित्र

नक्सलियों का साथ देने वाला रहा है कांग्रेस का चरित्र

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज कहा कि माओवादी समर्थकों के बारे में उच्चतम न्यायालय का फैसला भारत की जीत है। पार्टी ने इस फैसले के बाद कांग्रेस के रुख की निंदा करते हुए कहा कि भीमा कोरेगांव केस में जिस गौतम नवलखा का नाम सामने आया है उसके साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किस तरह से खड़े हैं ये देश को अब पता चल गया है और कांग्रेस का चेहरा उजागर हो गया है।

भाजपा मुख्यालय में शुक्रवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी प्रवक्ता संविद पात्रा ने कहा कि ये वही गौतम नवलखा है जो कश्मीर में जनमत संग्रह की मांग करते हैं और यह नहीं मानते हैं कि कश्मीर भारत का अविभाज्य अंग है।

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी स्वार्थसिद्धि और राजनीतिक लड़ाई में हित साधने के लिए देश की राष्ट्रीय सुरक्षा से किसी हद तक खिलवाड़ कर सकती है । यही कारण है कि नक्सली और माओवादियों से मिलकर देश को अस्थिर करनेवालों के साथ कांग्रेस पार्टी रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाने के लिए राहुल गांधी अराजक तत्वों से भी गठबंधन करने को तैयार हैं । भीमा कोरेगांव मामले में पांच लोगों की गिरफ्तारी के समय से ही कांग्रेस की बचैनी बढ़ गयी थी । कांग्रेस का नक्सलियों और माओवादियों से गहरा सांठगांठ रह़ी है। अब सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से कांग्रेस पार्टी का न सिर्फ चेहरा उजागर हुआ है, बल्कि उसकी करारी हार भी हुई है । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने निजी स्वार्थ के लिए आज देश को कुचलने और राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने के लिए भी तैयार हैं । राहुल गांधी को शर्म आनी चाहिए क्योंकि वह हमेशा उन लोगों के साथ खड़ें रहते हैं जो देश को तोड़ने की बात करते हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस का नक्सली और माओवादियों के साथ सम्बन्ध का खुलासा पहले ही हो चुका है, जब कॉमरेड प्रकाश द्वारा 25 सितम्बर 2017 को सुरेन्द्र मिलिंद को लिखा पत्र सामने आया था, जिसमे अस्थिरता लाने तथा प्रायोजित हिंसा फैलाने के लिए धन मुहैया कराने के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा मदद की बात कही गई थी।

पात्रा ने कहा कि नक्सली और माओवाद को लेकर हमेशा से कांग्रेस का दोहरा चरित्र रहा है, कुछ कांग्रेसी नक्सली और माओवादियों के विरोध में होते हैं, कुछ समर्थन में रहते हैं तो बांकी बचे उसके पीछे पीछे चल देते हैं। देश की जनता कांग्रेस के चरित्र को जान चुकी है और वह आने वाले चुनावों में इसका करारा जवाब कांग्रेस को देगी।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस का चरित्र हमेशा से नक्सलियों और माओवादियों का साथ देने वाले का रहा है. कांग्रेस सरकार के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कहते थे कि देश को यदि किसी से खतरा है, तो वह है नक्सली । दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी द्वारा गठित की गई राष्ट्रीय सलाहकार परिषद (एनएसी) में 2011 में नक्सली गतिविधि में गिरफ्तार ए पद्मा के पति को यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने जगह देकर उपकृत किया था। उन्होंने कहा कि सरकार में रहते हुए कांग्रेस पार्टी नक्सलियों और माओवादियों का साथ दे रही थी, नक्सली और माओवादियों को सरकार के शीर्ष तक पहुंचाया, ताकि सत्ता से बाहर रहने पर वे सत्ता तक पहुँचाने में कांग्रेस की मदद करे।

Updated : 2018-09-29T02:56:05+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top