Home > देश > महाराष्ट्र में 3-4 सीटें छोड़ सभी सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानत होगी जब्त : कांग्रेस नेता

महाराष्ट्र में 3-4 सीटें छोड़ सभी सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानत होगी जब्त : कांग्रेस नेता

महाराष्ट्र में 3-4 सीटें छोड़ सभी सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानत होगी जब्त :  कांग्रेस नेता
X

महाराष्ट्र में तीन-चार सीटें छोड़ सभी सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानत होगी जब्त : निरुपम

मुंबई। विधानसभा चुनाव को लेकर टिकट बंटवारे में अपनी उपेक्षा से नाराज चल रहे मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने दावा किया है कि मुंबई की तीन-चार सीटों को छोड़ महाराष्ट्र में पार्टी के सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाएगी। पार्टी ने उम्मीदवार तय करते समय उनके सुझावों को दरकिनार कर दिया। निरुपम ने कहा कि वह कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे।

निरुपम ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुंबई में कांग्रेस का टिकट जानबूझकर योग्य एवं सक्षम उम्मीदवारों को नहीं दिया गया है। वह मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं इसलिए उन्हें पता है कि कौन उम्मीदवार कितना ताकतवर है। कांग्रेस ने उम्मीदवार तय करते समय उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया।

निरुपम ने कहा कि वह तीन बार सांसद रह चुके हैं। पिछला लोकसभा चुनाव भी लड़ा है। कम से कम उनके संसदीय क्षेत्र की विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार तय करते समय पार्टी ने उनकी बात को महत्व दिया होता। वह जहां रहते हैं उस वर्सोवा विधानसभा सीट के लिए उन्होंने काबिल उम्मीदवार का नाम सुझाया था। इस बाबत महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खरगे और महासचिव माधवराव शिंदिया से भी बात की थी। लेकिन गुरुवार को उन्हें पता चला कि वर्सोवा सीट से जिस उम्मीदवार को उतारा गया है उसका पिछले पांच वर्षों से कोई जनसंपर्क नहीं है।

निरुपम ने कहा कि जिस तरीके से मुंबई में कांग्रेस उम्मीदवार तय किए गए हैं, उससे पार्टी को विधानसभा चुनाव में कोई उम्मीद ही शेष नहीं रह गई है। पार्टी में जब उनकी बात नहीं सुनी जा रही है तो इससे साफ हो जाता है कि पार्टी को अब उनकी जरूरत नहीं रह गई है। इसी वजह से वह अब चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लेंगे। वह मीडिया से अब 24 अक्टूबर के बाद ही बात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव की मतगणना 24 अक्टूबर को होगी और उसी दिन नतीजे भी आ जाएंगे।

Updated : 4 Oct 2019 1:24 PM GMT

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top