Home > देश > हरियाणा में कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप, जानें वजह

हरियाणा में कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप, जानें वजह

हरियाणा में कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप, जानें वजह
X

नई दिल्ली। कांग्रेस ने भाजपा पर हरियाणा में विधायकों की खरीद फरोख्त कर सरकार बनाने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि चुनाव में भाजपा के मंत्रियों और बड़े नेताओं के हारने से साबित हो गया है कि भाजपा को जनता ने नकार दिया है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार (25 अक्टूबर) को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में वरिष्ठ नेताओं के विशेष समूह की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि चुनाव के बाद भाजपा का दोहरा चेहरा उजागर हो गया है।

उन्होंने बताया कि विशेष समूह की बैठक में सोनिया गांधी के नेतृत्व में विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा हुई। इनमे किसानों, छोटे दुकानदारों और उद्योग जगत के हितों के साथ हो रहे खिलवाड़ जैसे अहम विषय शामिल हैं। सुरजेवाला ने कहा, "भाजपा किसानों के हितों की खुली बोली लगा रही है। कांग्रेस अब चुप नहीं बैठेगी।"

हरियाणा में निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा सहित अन्य निर्दलीय विधायकों के समर्थन से भाजपा के सरकार बनाने की कोशिश के सवाल पर उन्होंने कहा, "जब कांडा हरियाणा सरकार में मंत्री थे तो उस वक्त के, नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बयानों को देखिए। उस वक्त भाजपा का क्या रुख था?"

सुरजेवाला ने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांडा को हटा दिया था। यह भाजपा का दोहरा मापदंड है। चुनाव परिणाम के बारे में उन्होंने कहा "हरियाणा ने भाजपा को नकार दिया है। अब खरीद फरोख्त के जरिये सरकार बनाने की कोशिश हो रही है। जबकि खट्टर सरकार के ज्यादातर मंत्री हार गए। उन्हें जनता ने नकार दिया और बहुमत नहीं दिया। भाजपा की सरकार असंवैधानिक और गैरक़ानूनी होगी।"

Updated : 25 Oct 2019 10:43 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top